20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PMC Bank घोटाला : अदालत ने HDIL प्रवर्तकों की हिरासत अवधि बढ़ायी

मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने 4,355 करोड़ रुपये के पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल के प्रवर्तक राकेश वाधवान और उसके बेटे सारंग वाधवान की हिरासत की मियाद 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. दोनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं. […]

मुंबई : मुंबई की एक अदालत ने 4,355 करोड़ रुपये के पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल के प्रवर्तक राकेश वाधवान और उसके बेटे सारंग वाधवान की हिरासत की मियाद 24 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. दोनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं.

ईडी ने हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश वाधवान तथा उनके बेटे की रिमांड अवधि मंगलवार को समाप्त होने के बाद दोनों को मनी लांड्रिंग निरोधक कानून अदालत के विशेष न्यायाधीश पी राजवैद्य के समक्ष पेश किया.

प्रवर्तन निदेशालय ने घोटाले के सिलसिले में दोनों की हिरासत अवधि बढ़ाये जाने का आग्रह किया. जांच एजेंसी की वकील कविता पाटिल ने कहा कि आरोपी ने गलत तरीके से प्राप्त रकम को सफेद बनाने में अहम भूमिका निभायी और जांच से चीजों को छुपा रहा है. इन दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने दोनों की हिरासत अवधि गुरुवार तक के लिए बढ़ा दी.

दोनों को पिछले महीने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार किया था. ईओडब्ल्यू ने इस महीने की शुरूआत में दोनों वाधवान और पीएमसी बैंक के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इनकी गड़बड़ियों से बैंक को 4,355.43 करोड़ रुपये का कथित नुकसान हुआ.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें