38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”400 करोड़ से अधिक ट्रेड करने वाली कंपनियों के लिए 25 फीसदी किया जायेगा कॉरपोरेट टैक्स”

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि 400 करोड़ रुपये से अधिक सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर धीरे-धीरे घटाकर 25 फीसदी की जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि संपत्ति सृजित करने वालों को सरकार हर प्रकार की मदद देगी. सीतारमण ने पिछले महीने 2019-20 के […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि 400 करोड़ रुपये से अधिक सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर धीरे-धीरे घटाकर 25 फीसदी की जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि संपत्ति सृजित करने वालों को सरकार हर प्रकार की मदद देगी. सीतारमण ने पिछले महीने 2019-20 के अपने पहले बजट में 400 करोड़ रुपये तक के सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर को 30 फीसदी से घटाकर 25 फीसदी कर दिया था.

इसे भी देखें : बजट से उम्मीद : फियो ने सरकार से की रोजगार संबद्ध टैक्स लाभ और कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की अपील

इससे पहले, पिछले साल तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 250 करोड़ रुपये तक के सालाना कारोबार वाली कंपनियों के कॉरपोरेट कर की दर को घटाकर 25 फीसदी किया था. उद्योग से जुड़े एक कार्यक्रम में सीतारमण ने कहा कि बची हुई कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर को धीरे-धीरे कम किया जायेगा. हालांकि, उन्होंने कटौती की समयसीमा के बारे में कुछ नहीं कहा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधन को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि संपत्ति सृजित करने वाले उद्यमियों को हर प्रकार की मदद दी जायेगी. मोदी ने 15 अगस्त को राष्ट्र के नाम संबोधन में संपत्ति सृजन करने वालों की सराहना की और कहा कि उन्हें संदेह की नजर से नहीं देखा जाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें