31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक ऑफ इंडिया ने चैनल द्वीप समूह स्थित जर्सी में अपनी शाखा बंद की

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने सोमवार को कहा कि उसने 18 अक्टूबर से चैनल द्वीप समूह में जर्सी स्थित अपनी शाखा बंद कर दी है. बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि यह सूचित किया जाता है कि जर्सी फाइनेंशियल सर्विसेज कमीशन (जेएफएससी, स्थानीय नियामक […]

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने सोमवार को कहा कि उसने 18 अक्टूबर से चैनल द्वीप समूह में जर्सी स्थित अपनी शाखा बंद कर दी है. बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि यह सूचित किया जाता है कि जर्सी फाइनेंशियल सर्विसेज कमीशन (जेएफएससी, स्थानीय नियामक जर्सी) ने 18 अक्टूबर, 2018 से हमारी जर्सी शाखा को बंद करने की अनुमति दी है. इससे पहले बैंक ने यांगून, बोस्टवाना और दुबई में अपने परिचालन बंद कर दिये हैं.

इसे भी पढ़ें : बैंक ऑफ इंडिया भी कर रहा बचत खातों की दर में कटौती पर विचार, जानें और किस बैंक ने की कटौती

बीओआई की वेबसाइट के अनुसार, बैंक का जापान, सिंगापुर, ब्रिटेन, वियतनाम, फ्रांस, कीनिया, अमेरिका, युगांडा, हांगकांग, न्यूजीलैंड, तंजानिया और दक्षिण अफ्रीका में विदेशी परिचालन हैं. विदेशी शाखाओं को बंद करना सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) को वित्त मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार गैर-लाभप्रद परिचालनों को खत्म करने के प्रयासों का हिस्सा है.

इस साल मार्च तक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) ने स्वच्छ और जिम्मेदार बैंकिंग पहल के हिस्से के रूप में 35 विदेशी शाखाओं और प्रतिनिधि कार्यालयों को बंद कर दिया है, जहां आंध्र बैंक, आईडीबीआई बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने दुबई परिचालन बंद कर दिया, जबकि पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने शंघाई कार्यालय बंद कर दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें