Industry

  • Dec 7 2019 8:38PM
Advertisement

JIO को जवाब : Airtel, Vodafone Idea पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग FREE

JIO को जवाब : Airtel, Vodafone Idea पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग FREE

Airtel और Vodafone-Idea ने टेलीकॉम मार्केट में नये प्लान्स लागू करते ही यूजर्स के लिए बड़ी राहत दी है. अब इन दोनों कंपनियों के यूजर्स को किसी भी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई लिमिट नहीं होगी. इसका मतलब यह हुआ कि यूजर्स अब पहले की तरह ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का आनंद उठा सकेंगे.

 

इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए तीसरी प्रतिद्वंदी कंपनी रिलायंस जियो को चिढ़ाया है. आपको बता दें कि इससे पहले इन दोनों कंपनियों ने जियो के आइयूसी चार्ज लेने का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाया था. जहां एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए तीन नये अनलिमिटेड कॉलिंग वाले प्लान्स भी लॉन्च किये हैं, वहीं वोडाफोन-आइडिया ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स से लिमिट हटा ली है.

आपको बता दें कि इन दोनों ही कंपनियों ने तीन दिसंबर से नये प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किये थे. इन प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को ऑन-नेट यानी अपने नेटवर्क में कॉल करने के लिए कोई लिमिट तय नहीं की गई है. जबकि, अन्य ऑपरेटर के नेटवर्क यानी ऑफ-नेट कॉलिंग के लिए एक लिमिट सेट की गई है, जिसमें यूजर्स प्लान के हिसाब से अन्य नेटवर्क पर तय एफयूपी लिमिट तक फ्री कॉल्स कर सकते हैं. इस लिमिट के बाद कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना पड़ता है.

गौरतलब है कि सभी टेलीकॉम कंपनियों ने एक महीने की वैलिडिटी वाले प्लान में 1,000 ऑफ नेट फ्री मिनट ऑफ किया था, जबकि तीन महीने की वैलिडिटी वाले प्लान में 3,000 ऑफ नेट फ्री मिनट्स और एक साल वाले प्लान में 12,000 ऑफ नेट फ्री मिनट्स देने का ऐलान किया है. इन नये प्लान्स के लॉन्च होने के बाद एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने सभी प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का ऑफर दिया है, यानी यूजर्स अब  अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का आनंद किसी भी नेटवर्क पर ले सकेंगे.

इन दोनों कंपनियों के इस मास्टरस्ट्रोक के बाद अब देखना यह होगा कि पहले फ्री बेनिफिट्स ऑफर करने के नाम पर भारतीय बाजार में कदम रखने वाली सबसे नयी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने यूजर्स को यह राहत कब देती है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement