Advertisement

hollywood

  • Apr 26 2019 4:24PM
Advertisement

Avengers Endgame Review : एक्शन कम, इमोशन ज्यादा

Avengers Endgame Review : एक्शन कम, इमोशन ज्यादा
  • फिल्म - एवेंजर्स एंड गेम्स
  • निर्माता - मार्वल स्टूडियोज
  • निर्देशक - एंथनी रूसो, जो रूसो
  • कलाकार - रोबर्ट डॉउनी जूनियर, मार्क, क्रिस, स्कारलेट, ब्रेडली कूपर, ब्री लारसर, केरेन, जोश और अन्य
  • रेटिंग - तीन स्टार

उर्मिला कोरी

पिछले एक साल से मार्वल सीरीज की जिस फिल्म का इंतजार दर्शकों को बेसब्री से था, आखिरकार मार्वल सीरीज की एवेंजर्स एंड गेम्स ने दस्तक दे दी है. एवेंजर इंफिनिटी वॉर से कहानी थोड़ी आगे बढ़ चुकी है.

आधी दुनिया और आधे सुपरहीरो खत्म हो चुके हैं लेकिन थानोस से मुकाबला अभी बाकी है, इसलिए बचे हुए सुपरहीरो उसे खोज रहे हैं ताकि इंफिनिटी स्टोन्स को फिर से हासिल करके वह दुनिया को बचा सके.

हमारे सुपरहीरोज थानोस को ढूंढ निकालते हैं लेकिन मालूम होता है कि उसने इनफिनिटी स्टोन्स को तबाह कर दिया है. क्या आधी दुनिया ऐसे ही तबाह रहेगी?

क्या जा चुके सुपरहीरोज कभी वापस नहीं आएंगे या फिर अतीत में जाकर सबकुछ ठीक करने का मौका एवेंजर्स के सुपरहीरोज के पास अभी भी है? क्या है वो मौका और क्या वाकई अतीत में जो कुछ भी बुरा हुआ है उसे ठीक किया जा सकता है? अतीत को सुधारने में क्या सुपरहीरोज को कुछ कीमत भी चुकानी पड़ेगी? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

एवेंजर सीरीज अपने एक्शन और इमोशन के लिए जाना जाता है इस बार इमोशन अपने चरम पर है. एक्शन फिल्म में कम है सिर्फ आखिर के 20 मिनट. उस पर थोड़ा और काम करने की जरूरत महसूस होती है.

आखिर के 45 मिनट बहुत दिलचस्प हैं. हालांकि कहानी में शुरुआत से ही ट्विस्ट एंड टर्न हैं. जो तीन घंटे की इस फिल्म को दिलचस्प बनाते हैं. फिल्म का वीएफएक्स अच्छा है. टोनी स्टार्क का स्पेस में भटकने वाला दृश्य बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है.

एवेंजर्स सीरीज में 11 साल में 22 फिल्में और उनके लोकप्रिय किरदार उनसे बिछड़ने का गम फैंस के लिए भावुक कर देने वाला है. आखिर में सब सुपरहीरोज आकर कहते हैं कि हर कहानी का सुखद अंत हो, यह जरूरी नहीं है. यह बात सुनकर भी लगता है कि शायद एवेंजर सीरीज की अगली फिल्म की संभावना दिख जाए, लेकिन ऐसा नहीं होता है. यह इस सीरीज की आखिरी फिल्म है.

आखिर में अगर आप एवेंजर सीरीज की फिल्मों के दर्शक हैं तो ही यह फिल्म आपको बांधे रख सकती है. फिल्म को मिल रही चर्चा की वजह से अगर आप फिल्म को देखने जाते हैं, तो आपको स्ट्रेंजर वाली फीलिंग आयेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement