25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने के प्रति आश्वस्त हैं : सुशीला चानू

भुवनेश्वर : मिडफील्डर सुशीला चानू को विश्वास है कि भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्‍यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने में सफल रहेगी, क्योंकि पिछले तीन वर्षों में टीम ने काफी सुधार किया है. भारतीय टीम ने 36 साल बाद रियो ओलंपिक 2016 में जगह बनायी थी. अगले साल टोक्‍यो में होने वाले खेलों में जगह […]

भुवनेश्वर : मिडफील्डर सुशीला चानू को विश्वास है कि भारतीय महिला हॉकी टीम टोक्‍यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने में सफल रहेगी, क्योंकि पिछले तीन वर्षों में टीम ने काफी सुधार किया है.

भारतीय टीम ने 36 साल बाद रियो ओलंपिक 2016 में जगह बनायी थी. अगले साल टोक्‍यो में होने वाले खेलों में जगह बनाने के लिये भारतीय टीम को एक और दो नवंबर को अमेरिका से भिड़ना है. सुशीला ने कहा, हम जानते हैं कि ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अहसास कैसा होता है क्योंकि हम 36 साल बाद रियो में खेले थे.

हालांकि हम जब वहां से वापस लौटे थे तो सभी का मानना था कि हमें अपने खेल में लगातार सुधार करने और निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है जिससे हमें अगले ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने में मदद मिले.

उन्होंने कहा, पिछले ओलंपिक के बाद हम काफी आगे बढ़ गये हैं और अब हम सभी टोक्‍यो ओलंपिक में जगह बनाने के लिये प्रतिबद्ध हैं. भारत का रियो ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था. टीम चार मैचों में हारने और एक ड्रॉ खेलने के बाद पहले दौर में ही बाहर हो गयी थीं सुशीला ने कहा, हमारी वर्तमान टीम में दस खिलाड़ी ऐसी हैं जो रियो में खेल चुकी हैं और हम सभी फिर से उस अहसास से गुजरना चाहती हैं. केवल यही नहीं इस बार हम देश के लिये पदक जीतना चाहते हैं.

विश्व में नौवें नंबर की भारतीय टीम विश्व में 13वें नंबर के अमेरिका के खिलाफ मुकाबले से पहले अभी कलिंगा हॉकी स्टेडियम में अभ्यास कर रही है. सुशीला ने कहा, हमारे पास टोक्‍यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका है क्योंकि हम अमेरिका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेलेंगे. हमें दर्शकों का समर्थन मिलेगा. अमेरिका भले ही मजबूत टीम है, लेकिन हमें खुद पर और अपने खेल पर पूरा भरोसा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें