34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज क्वार्टर फाइनल खेलने उतरेगी हरेंद्र की सेना, नीदरलैंड से होगी भिड़ंत

विश्व कप में नहीं हरा सका है भारत भुवनेश्वर : विश्व कप में 43 साल बाद पदक जीतने का सपना लेकर उतरी भारतीय हॉकी टीम के सामने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के रूप में कड़ी चुनौती होगी, जो पिछले दो मैचों में दस गोल करके अपने आक्रामक तेवर जाहिर कर चुका है. विश्व […]

विश्व कप में नहीं हरा सका है भारत
भुवनेश्वर : विश्व कप में 43 साल बाद पदक जीतने का सपना लेकर उतरी भारतीय हॉकी टीम के सामने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के रूप में कड़ी चुनौती होगी, जो पिछले दो मैचों में दस गोल करके अपने आक्रामक तेवर जाहिर कर चुका है.
विश्व रैंकिंग में नीदरलैंड से एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर काबिज भारत ने पूल-सी में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के बाद शीर्ष पर रहकर अंतिम आठ में जगह बनायी. वहीं नीदरलैंड पूल-डी में दूसरे स्थान पर रहकर क्रॉसओवर खेला और कनाडा को पांच गोल से रौंदकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा.
खचाखच भरे रहनेवाले कलिंगा स्टेडियम में दर्शकों को इंतजार भारत की एक और शानदार जीत के साथ पदक के करीब पहुंचने का है. दुनिया की चौथे और पांचवें नंबर की टीमों के बीच यह मुकाबला रोचक होगा. आखिरी लीग मैच आठ दिसंबर को खेलने वाली भारतीय टीम चार दिन के ब्रेक के बाद उतरेगी. भारतीय टीम का पूल चरण में प्रदर्शन शानदार रहा और एक भी मैच हारी नहीं.
मुकाबला बराबरी का : दोनों टीमें खेल रही हैं आक्रामक गेम
पूल चरण के मैच
मलयेशिया को 7 – 0 से हराया
पाकिस्तान को 5 – 1 पराजित किया
जर्मनी से 1 – 4 से हार झेलनी पड़ी
क्रॉसओवर मैच
कनाडा को 5-0 से पराजित किया
लीग चरण के मैचों में अपराजेय रहा है भारत
दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया
बेल्जियम से मैच 2-2 से ड्रॉ रहा
कनाडा को 5-1 से पराजित किया
12 गोल किये हैं भारत ने विश्व कप में नीदरलैंड की टीम से एक मैच कम खेल कर
1971 से अब तक भारत सिर्फ एक बार 1975 में खिताब जीत सका है
भारतीय टीम ने पिछले कुछ अर्से में नीदरलैंड के खिलाफ अपना रिकॉर्ड सुधारा है और पिछले नौ मैचों में दोनों ने चार-चार जीते और एक ड्रॉ रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें