34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड को कांस्य, टीम में 18 में 16 खिलाड़ी सिमडेगा से

रविकांत साहू, सिमडेगा हिसार हरियाणा में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया सबजूनियर राष्‍ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 2019 में झारखंड हॉकी टीम ने आज तीसरे/चौथे स्थान के लिए खेले गये मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण की टीम को 7-2 गोल के बड़े अंतर से जीतकर कांस्य पदक पर कब्‍जा जमाया. आज के मैच में झारखंड की एलिन […]

रविकांत साहू, सिमडेगा

हिसार हरियाणा में आयोजित 9वीं हॉकी इंडिया सबजूनियर राष्‍ट्रीय महिला हॉकी चैंपियनशिप 2019 में झारखंड हॉकी टीम ने आज तीसरे/चौथे स्थान के लिए खेले गये मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण की टीम को 7-2 गोल के बड़े अंतर से जीतकर कांस्य पदक पर कब्‍जा जमाया. आज के मैच में झारखंड की एलिन डुंगडुंग ने 25वें, 42वें एवं 58वें मिनट में कुल 03 गोल, रजनी केरकेट्टा ने 39वें एवं 48वें मिनट में कुल 2 गोल, निक्की कुल्लू ने 29वें और महिमा टेटे ने 52वें मिनट में 1-1गोल किये.

झारखंड ने लीग मैचों में हॉकी आंध्र प्रदेश को 9-0 तथा हॉकी कुर्ग को 25-0 से एवं हॉकी उत्तर प्रदेश को 4-0 से पराजित कर चुकी है. वहीं एक मैच में भारतीय खेल प्राधिकरण की टीम से 2-1 से पराजय झेलना पड़ा था, क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश 4-0 से पराजित किया था तथा सेमीफाइनल हॉकी हरियाणा से 2-1 से पराजित हो गयी थी.

टीम : सोनामति कुमारी, दीपिका सोरेंग, दीप्ति कुल्लू, महिमा टेटे, रजनी केरकेट्टा, रोपनी कुमारी, काजल बाड़ा, प्रमोदिनी लकड़ा, प्रीति कुल्लू, नीरू कुल्लू, अंकिता डुंगडुंग, किरण बाड़ा, एली तिर्की, एडलिन बागे, निक्की कुल्लू, एलिन डुंगडुंग, निराली कुजूर, रश्मि होरो हैं, वहीं कोच- अनिता होरो और मैनेजर सुभिला मिंज हैं. उपर्युक्त 18 खिलाड़ियो में रश्मि होरो और एडलिन बागे को छोड़कर बाकी सभी 16 ख़िलाड़ी सिमडेगा जिले से हैं, जो राज्य के विभिन्न आवासीय केंद्र में ट्रेनिग ले रही है. इन 16 में 10 खिलाड़ी सिमडेगा सेंटर एवं 2-2 खिलाड़ी लचदागढ, बरियातु एवं गुमला सेंटर से हैं.

टीम के सभी सदस्यों को हॉकी झारखंड के मनोज कोनबेगी, प्रतिमा बरवा, कमलेश्‍वर मांझी, ओपी अग्रवाल, सोहन बड़ाईक, रामकैलास राम, पंखरसीयूस टोप्पो, वीना केरकेट्टा, सुनील तिर्की, बसंत बा, बेनेटिक कुजूर, पौलुस बागे, टिंटूस बाड़ा, सहित हॉकी सिमडेगा के समस्त पदाधिकारियों एवम जिला खेल के अभिनव कुमार मिश्र ने बधाई दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें