26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हॉकी विश्व लीग : अर्जेंटीना और जर्मनी सेमीफाइनल में

भुवनेश्वर : जर्मनी ने पूर्व चैम्पियन नीदरलैंड को रोमांचक शूटआउट में 4-3 से हराकर हॉकी विश्व लीग फाइनल के अंतिम चार में प्रवेश कर लिया. जबकि दुनिया की नंबर एक टीम अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी. सेमीफाइनल में भारत का सामना शुक्रवार को अर्जेंटीना से और जर्मनी का नौ दिसंबर को […]

भुवनेश्वर : जर्मनी ने पूर्व चैम्पियन नीदरलैंड को रोमांचक शूटआउट में 4-3 से हराकर हॉकी विश्व लीग फाइनल के अंतिम चार में प्रवेश कर लिया. जबकि दुनिया की नंबर एक टीम अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी.

सेमीफाइनल में भारत का सामना शुक्रवार को अर्जेंटीना से और जर्मनी का नौ दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा. शुक्रवार को इंग्लैंड और नीदरलैंड क्लासीफिकेशन मैच में खेलेंगे. पहले सत्र की विजेता नीदरलैंड और जर्मनी का स्कोर निर्धारित समय तक 3-3 से बराबर था. जर्मनी के लिये जूलियस मेयेर्स ( 12वां) , स्टेब कोंस्टेंटिन (41वां) और फ्लोरियन फुच ( 34वां ) ने गोल दागे जबकि नीदरलैंड के लिये मिर्को प्रूजर ( 21 और 60वां ) और ब्योर्न केलेरमैन ( 27) ने गोल दागे.

शूटआउट में स्कोर 3-3 से बराबर था लेकिन क्रिस्टोफर रुर ने निर्णायक पेनल्टी पर जर्मनी के लिये गोल किया. इससे पहले अर्जेंटीना ने तीसरे क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड को 3-2 से हराया. रियो ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना की टीम पूल चरण में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी थी लेकिन क्वार्टर फाइनल में उसने खोई लय हासिल करते हुए बेहतर प्रदर्शन किया.
अपने कैरियर का 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे लुकास विला ने 21वें मिनट में गोल करके अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई. इसके आठ मिनट बाद कप्तान मतियास पेरेदेस ने 29वें मिनट में गोल करके बढ़त दुगुनी कर दी. इंग्लैंड ने हाफटाइम से ठीक पहले डेविड कंडोन के गोल के दम पर मैच में वापसी का प्रयास किया. दूसरे हाफ के चौथे ही मिनट में हालांकि इंग्लैंड को डिफेंस की चूक भारी पड़ी और अर्जेंटीना को पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया जिस पर जुआन गिलारडी ने आसान गोल दागा. इंग्लैंड के लिये एडम डिक्सियोन ने 60वें मिनट में गोल करके मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की लेकिन आखिरी दस मिनट में अर्जेंटीना के डिफेंडरों ने उसे कोई मौका नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें