27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संत इग्नासियुस गुमला की अंडर-15 व अंडर-17 हॉकी टीम State winner

।। दुर्जय पासवान ।। गुमला : राज्य स्तरीय नेहरू हॉकी टूर्नामेंट के अंडर-15 व अंडर-17 बालक वर्ग में संत इग्नासियुस हाई स्कूल गुमला की टीम ने जीत का परचम लहराया है. राज्य स्तरीय मैच जीतकर गुमला की टीम अब राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रवेश की है. बुधवार को खूंटी में राज्य स्तरीय नेहरू हॉकी टूर्नामेंट […]

।। दुर्जय पासवान ।।

गुमला : राज्य स्तरीय नेहरू हॉकी टूर्नामेंट के अंडर-15 व अंडर-17 बालक वर्ग में संत इग्नासियुस हाई स्कूल गुमला की टीम ने जीत का परचम लहराया है. राज्य स्तरीय मैच जीतकर गुमला की टीम अब राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रवेश की है.

बुधवार को खूंटी में राज्य स्तरीय नेहरू हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला था. जिसमें संत इग्नासियुस गुमला अंडर-15 की टीम ने सिमडेगा की हॉकी टीम को 2-0 से पराजित किया. वहीं अंडर-17 में भी गुमला की टीम ने खुंटी की हॉकी टीम को 5-2 से पराजित किया.

राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में विजेता बनने वाली दोनों टीमें अब नेशनल लेबल पर दिल्ली में आयोजित हॉकी टूर्नामेंट में झारखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे. इधर, संत इग्नासियुस स्कूल गुमला के अंडर-15 व 17 टीम के विजयी होने पर स्कूल के प्राचार्य फादर मनोहर खोया ने खुशी प्रकट किया है.

फादर मनोहर ने बताया कि स्टेट लेबल पर जीत दर्ज करने के बाद अब दोनों टीमें नेशनल लेबल पर होने वाले हॉकी टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए खेलेंगे. फादर मनोहर ने कहा कि हॉकी व फुटबॉल खेल के क्षेत्र में संत इग्नासियुस हाईस्कूल गुमला का गौरवशाली इतिहास रहा है. यहां की टीम जहां भी खेलने जाती है. वहां से अपना जीत का परचम लहराकर लौटते हैं.

यहां के खिलाड़ियों ने कभी निराश नहीं किया है. अब खिलाड़ी नेशनल लेबल पर होने वाले हॉकी टूर्नामेंट की तैयारी करेंगे. उम्मीद है कि नेशनल लेबल पर होने वाले टूर्नामेंट में भी अच्छा प्रदर्शन कर गुमला जिला का नाम रोशन करेंगे.

वहीं खिलाड़ियों की जीत पर स्कूल के फादर फ्लोरेंस गुड़िया, फादर रविभूषण खेस, फादर अनुरंजन हासा पूर्ति, फादर प्रफुल्ल एक्का, फादर ख्रीस्टोफर, फादर विजय, फादर जोन टेटे, सिस्टर हिरमीला लकड़ा, केंद्रीय काथलिक सभा के अध्यक्ष सेतकुमार एक्का, अलबर्ट तिग्गा, रीमा किंडो, तनवी तिग्गा, सजीत पन्ना, अलमा खेस, फादर रंजीत खलखो, ग्रेगोरी तिर्की सहित काफी लोगों ने बधाई दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें