Advertisement

Hockey

  • Aug 18 2019 3:24PM
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 2-2 से ड्रॉ खेला

भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 2-2 से ड्रॉ खेला
twitter photo

तोक्यो : भारतीय महिला हॉकी टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रविवार को यहां ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के राउंड रोबिन लीग मैच में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका.

 

टूर्नामेंट के दूसरे मैच में भारत के लिये वंदना कटारिया (36वें मिनट) और गुरजीत कौर (59वें मिनट) ने गोल किये. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैटलिन नोब्स ने 14वें और ग्रेस स्टीवर्ट ने 43वें मिनट में गोल दागे.

भारत ने शनिवार को पहले मैच में मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी. दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय टीम ने आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की. उसने ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक हॉकी जैसा ही खेल दिखाया जिससे दोनों टीमों ने पेनल्टी कार्नर हासिल किये.हालांकि दोनों ही गोल नहीं कर सकीं, लेकिन 14 वें मिनट में भारतीय डिफेंडर ने गोल पर एक शाट रोक दिया जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक दिया गया. नोब्स ने गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाने में कोई गलती नहीं की.

दुनिया की दूसरे नंबर की टीम दूसरे क्वार्टर में पूरी तरह से हावी रही और कई पेनल्टी कार्नर हासिल कर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया. भारतीय गोलकीपर सविता ने कई अच्छे बचाव किये जिससे हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे रही.

तीसरे क्वार्टर में फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा और पेनल्टी कार्नर के जरिये गोल करने के कुछ मौके बनाये. पर सविता ने फिर शानदार बचाव किये. वंदना कटारिया ने 36 वें मिनट में बराबरी गोल दागा. पर यह बढ़त ज्यादा समय तक नहीं रही.

ऑस्ट्रेलिया ने 43 वें मिनट में ग्रेस स्टीवर्ट की बदौलत स्कोर 2-1 से कर दिया. भारतीय खिलाड़ियों ने मजबूत वापसी करने की कोशिश की. टीम ने 59 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया. ड्रैग-फ्लिकर गुरजीत कौर ने गोल कर मैच ड्रॉ कराया. भारतीय टीम अपने तीसरे और आखिरी राउंड राबिन मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement