26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईएचएफ रैंकिंग : भारतीय पुरुष हॉकी टीम छठे, महिला टीम 10वें स्थान पर

नयी दिल्ली : भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (आईएचएफ) की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: छठे और 10वें स्थान पर बरकरार हैं. इस साल की शुरुआत से भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है और पूरे साल के दौरान टीम इस रैंकिंग को बरकरार रखने में सफल रही. भारत हाल में भुवनेश्वर […]

नयी दिल्ली : भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (आईएचएफ) की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: छठे और 10वें स्थान पर बरकरार हैं. इस साल की शुरुआत से भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है और पूरे साल के दौरान टीम इस रैंकिंग को बरकरार रखने में सफल रही.

भारत हाल में भुवनेश्वर में संपन्न पुरुष हॉकी विश्व लीग फाइनल में तीसरे स्थान पर रहा जिससे उसने पांचवें स्थान पर मौजूद जर्मनी और अपने बीच के अंतर को कम कर दिया है. भारत के 1566 जबकि जर्मनी के 1680 अंक हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने हॉकी विश्व लीग फाइनल में अर्जुन्टीना को 2-1 से हराकर दोबारा शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया. रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेन्टीना को ही पछाड़ा. बेल्जियम और नीदरलैंड क्रमश: तीसरे और चौथे स्थन पर बरकरार हैं.

इस बीच साल की शुरुआत 12वें स्थान से करने वाली भारतीय टीम ने साल का अंत दो स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर किया. पिछले एशिया कप में जीत की बदौलत टीम स्पेन और जापान को पछाड़ने में सफल रही. नीदरलैंड की टीम शीर्ष पर कायम है जबकि इंग्लैंड और अर्जेन्टीना ने अपना क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बरकार रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें