Advertisement

Hockey

  • Dec 6 2018 10:18PM

#HockeyWorldCup2018 : फ्रांस ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 5-3 से हराया

#HockeyWorldCup2018 : फ्रांस ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 5-3 से हराया
Pti photo

भुवनेश्वर : सबसे कमजोर मानी जा रही फ्रांस की टीम गुरुवार को यहां पूल ए में अर्जेंटीना को 5-3 से हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया और पुरुष विश्व कप हॉकी के क्रासओवर में अपनी जगह सुरक्षित की.

 

न्यूजीलैंड और स्पेन के बीच मैच 2-2 से ड्रॉ छूटने के बाद विश्व में 20वें नंबर के फ्रांस को क्रासओवर में जगह बनाने के लिये इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए थी और वह इसी इरादे के साथ मैदान पर भी उतरा.अर्जेंटीना इस हार के बावजूद छह अंक लेकर पूल में शीर्ष पर रहा, लेकिन फ्रांस चार अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहा. न्यूजीलैंड के भी चार अंक हैं, लेकिन गोल अंतर में फ्रांस बेहतर रहा. इस तरह से स्पेन शुरुआती चरण में ही बाहर हो गया.

इसे भी पढ़ें...

हॉकी के 'सरदार' ने कहा, भारत की शुरुआत अच्छी, लय बरकरार रखने की जरूरत

टूर्नामेंट के प्रारूप के अनुसार चारों पूल से शीर्ष पर रहने वाली टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान की टीमें बाकी बचे चार स्थानों के लिये क्रासओवर में खेलेंगी. पूल ए के अंतिम मैच में फ्रांस ने चार मैदानी गोल किये.

इसे भी पढ़ें...

#HockeyWorldCup2018 : न्यूजीलैंड ने स्पेन से 2-2 से ड्रॉ खेला, क्रासओवर के लिये क्वालीफाई किया

उसकी तरफ से ह्यूगो जेनेस्टेट (18वें मिनट), अरिस्टाइड कोइसेन (26वें), गैस्पार्ड बाउमगार्टन (30वें) और फ्रैंकोइस गोएट (54वें) ने मैदानी गोल जबकि कप्तान विक्टर चार्लेट (23वें मिनट) ने पेनल्टी कार्नर पर गोल किया.विश्व में दूसरे नंबर के अर्जेंटीना की तरफ से लुकास मार्टिनेज (28वें) ने मैदानी गोल किया जबकि गोंजालो पेलियट (44वें, 48वें मिनट) ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

Advertisement

Comments

Advertisement