Advertisement

Hockey

  • Jun 18 2019 5:41PM
Advertisement

#FIHSeriesFinals : फीजी को 11-0 से हराकर भारतीय महिला हॉकी टीम अंतिम चार में

#FIHSeriesFinals : फीजी को 11-0 से हराकर भारतीय महिला हॉकी टीम अंतिम चार में
twitter photo

हिरोशिमा : गुरजीत कौर के हैट्रिक समेत चार गोल की मदद से भारत ने फीजी को 11-0 से हराकर एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

 

गुरजीत ने 15वें, 19वें, 21वें और 22वें मिनट में गोल दागे, जबकि मोनिका ने 11वें और 33वें मिनट में गोल किये. लालरेम्सियामी (चौथा), रानी (10वां), वंदना कटारिया (12वां), लिलिमा मिंज (51वां) और नवनीत कौर (57वां) ने भी गोल किये.

दुनिया की नौवें नंबर की टीम भारत ने शुरू ही से फीजी पर दबदबा बना लिया था. फीजी पूरे 60 मिनट में एक ही बार भारतीय गोल के भीतर घुस सका. पहले क्वार्टर में भारत ने चौथे ही मिनट में लालरेम्सियामी के गोल पर बढ़त बना ली. कप्तान रानी ने 10वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया.

अगले मिनट मोनिका ने नेहा गोयल के पास पर गोल करके बढत तिगुनी कर दी. फारवर्ड वंदना कटारिया ने 12वें मिनट में गोल किया. गुरजीत ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में अपना पहला गोल दागा. उसने दूसरा गोल 19वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किया. दो मिनट बाद ही उसने हैट्रिक पूरी की और अगले मिनट पेनल्टी कार्नर पर चौथा गोल दागा. तीसरे क्वार्टर में मोनिका ने भारत का नौवां गोल 33वें मिनट में किया.

लिलिमा ने 51वें मिनट में और छह मिनट बाद नवनीत ने गोल दागा. भारतीय टीम शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी. सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद कप्तान रानी ने कहा कि उनकी नजरें अब इस बड़े मैच पर लगी हैं.

रानी ने भारत के अंतिम पूल मैच के बाद कहा, यह शानदार है कि हमने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हमारी टीम के प्रदर्शन में निरंतरता थी और हम पूल में शीर्ष पर रहे. अब हम सेमीफाइनल को लेकर उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, हम किसी से भी खेलें जो सिर्फ अपने खेल पर ध्यान लगाना होगा. हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement