37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोच ने खिलाड़ियों का सिर मुंडवाया! बंगाल हॉकी एसोसिएशन ने दिये जांच के आदेश

कोलकाता : बंगाल हॉकी की अंडर-19 टीम के मैच हारने के बाद खिलाड़ियों का सिर मुंडवाने का निर्देश देने का कोच पर आरोप लगा है. बंगाल हॉकी एसोसिएशन (बीएचए) ने इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं. बीएचए के सह सचिव इश्तियाक अली ने कहा कि इस मामले के कई बिंदुओं का स्पष्ट होना […]

कोलकाता : बंगाल हॉकी की अंडर-19 टीम के मैच हारने के बाद खिलाड़ियों का सिर मुंडवाने का निर्देश देने का कोच पर आरोप लगा है. बंगाल हॉकी एसोसिएशन (बीएचए) ने इस मामले की जांच के आदेश दिये हैं. बीएचए के सह सचिव इश्तियाक अली ने कहा कि इस मामले के कई बिंदुओं का स्पष्ट होना जरूरी है. इस मामले में सभी संबंधित पक्षों को पत्र भेजकर अपनी बात स्पष्ट करने के लिए कहा गया है. कोच, मैनेजर और खिलाड़ियों को यह चिट्ठी भेजी गयी है.

वहीं, कोच आनंद कुमार ने खिलाड़ियों का सिर मुंडवाने का निर्देश देने के आरोपों से इन्कार किया है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने नाराज होकर ऐसा कह दिया था. उनका सचमुच में ऐसा कोई मतलब नहीं था. हालांकि, टीम के खिलाड़ी गौतम शर्मा ने दावा किया है कि कोच ने सिर न मुंडवाने की सूरत में टीम से निकाल देने की धमकी दी थी.

कोच ने सिर मुंडवाकर उसकी तस्वीर व्हाट्सऐप पर भेजने के लिए कहा था. गौतम शर्मा का कहना था कि उन्होंने कोच से स्पष्ट कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकते, क्योंकि परिवार में किसी के गुजरने पर ही वह सिर मुंडवाते हैं. बाकी खिलाड़ियों ने अपना कैरियर बचाने के लिए सिर मुंडवा लिया. दूसरी तरफ, कुछ खिलाड़ियों का कहना है कि कोच का सम्मान करते हुए उन्होंने अपना सिर मुंडवाया. कोच की तरफ से कोई दबाव नहीं था.

गौरतलब है कि जबलपुर में जूनियर नेशनल चैंपियनशिप के बी डिवीजन में नामधारी एकादश के खिलाफ 16 जनवरी को बंगाल की टीम 1 के मुकाबले 5 गोल से हार गयी थी. इसके बाद कथित तौर पर कोच ने हर खिलाड़ी को सजा के तौर पर सिर मुंडाने के लिए कहा था.

हालांकि, कोच आनंद कुमार ने कहा कि नामधारी इलेवन के खिलाफ हाफ टाइम में बुरी तरह पिछड़ने के बाद उन्होंने नाराज होकर खिलाड़ियों से कहा था कि वह उनके सिर के बाल काट देंगे. उन्होंने कहा कि उन्होंने यह बात नाराजगी जताने के लिए कही थी. जब उन्हें मालूम हुआ कि कुछ खिलाड़ियों ने सचमुच सिर मुंडवा लिया है, तो उन्होंने खिलाड़ियों से इस बारे में पूछा. खिलाड़ियों ने कहा कि कोच का सम्मान करते हुए उन्होंने ऐसा किया. ज्ञात हो कि टीम के 18 में से 16 खिलाड़ियों ने अपना सिर मुंडा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें