27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट : फाइनल को लेकर भारतीय टीम बनायी योजना

इपोह (मलेशिया) : फाइनल में पहले ही जगह सुरक्षित कर चुकी भारतीय टीम सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां जब कम रैंकिंग की पोलैंड से भिड़ेगी तो उसका लक्ष्य अपनी आक्रामकता की परख करके बड़ी जीत हासिल करना होगा. भारत तीन जीत और एक ड्रॉ से अभी छह टीमों के टूर्नामेंट […]

इपोह (मलेशिया) : फाइनल में पहले ही जगह सुरक्षित कर चुकी भारतीय टीम सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां जब कम रैंकिंग की पोलैंड से भिड़ेगी तो उसका लक्ष्य अपनी आक्रामकता की परख करके बड़ी जीत हासिल करना होगा.

भारत तीन जीत और एक ड्रॉ से अभी छह टीमों के टूर्नामेंट में दस अंक लेकर शीर्ष पर है और उसका गोल अंतर आठ है. दक्षिण कोरिया के भी दस अंक हैं और उसने भी फाइनल में जगह बना ली है लेकिन उसका गोल अंतर पांच है. इस तरह से सभी टीमों के लिये आखिरी चरण के मैच औपचारिक बन गये हैं, लेकिन भारत और कोरिया दोनों ही जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेंगे.

विश्व में 21वें नंबर के पोलैंड के खिलाफ पांचवें नंबर के भारत को जीत दर्ज करने में कोई मुश्किल नहीं आनी चाहिए. भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान को 2-0 से हराया तथा मेजबान मलेशिया को 4-2 और कनाडा को 7-3 से पराजित किया.

मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम ने कोरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला. भारतीय टीम कोरिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले से पहले शुक्रवार को अपनी आक्रामक ताकत की परख करने की कोशिश करेगी. मनदीप सिंह ने अग्रिम पंक्ति में अच्छी भूमिका निभायी है. उन्होंने कनाडा के खिलाफ हैट्रिक बनायी लेकिन उन्हें अन्य स्ट्राइकर से अधिक सहयोग की जरूरत हैं तथा पोलैंड के खिलाफ भारतीय टीम प्रबंधन इस पर ध्यान देने की कोशिश करेगा.

मनदीप के अलावा वरूण कुमार ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलने में अच्छा प्रदर्शन किया और वह आगे भी अपना अच्छा खेल बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. भारत ने धीमी शुरुआत के बाद प्रत्येक मैच में अच्छी प्रगति दिखायी है. दूसरी तरफ पोलैंड को अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है और वह कम से कम सदभावना अंक हासिल करना चाहेगा.

लेकिन उसके लिये भारत के खिलाफ अंक हासिल करना बहुत मुश्किल होगा. पोलैंड को मलेशिया ने 1-5 से, कनाडा ने 0-4 से और जापान ने 0-3 से हराया. कोरिया एकमात्र ऐसी टीम रही जिसे पोलैंड पर 3-2 से जीत दर्ज करने के लिये संघर्ष करना पड़ा. दिन के अन्य मैचों में कोरिया का सामना जापान से जबकि मलेशिया का कनाडा से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें