32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : नडाल, ज्वेरेव थीम और हालेप क्वार्टर फाइनल में

मेलबर्न : विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज रफेल नडाल, जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव, ऑस्ट्रिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने सोमवार को यहां अपने- अपने मुकाबलों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. स्पेन के शीर्ष वरीय खिलाड़ी […]

मेलबर्न : विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज रफेल नडाल, जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव, ऑस्ट्रिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप ने सोमवार को यहां अपने- अपने मुकाबलों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की.

स्पेन के शीर्ष वरीय खिलाड़ी को स्थानीय दावेदार निक किर्गियोस ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन वह इससे पार पाने में वह सफल रहे. नडाल ने राड लावेर परिसर में खेले गये इस मुकाबले को 6-3, 3-6, 7-6, 7-6 से अपने नाम किया. इस मैच के लिए किर्गियोस नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के दिग्गज खिलाड़ी कोबे ब्रायंट को श्रृद्धांजलि देने के लिए कोबे की टीम लॉस एंजिलिस लेकर्स की टी-शर्ट में आये थे.

नडाल का अंतिम आठ में डोमिनिक थीम से सामना होगा. थीम ने फ्रांस के दसवीं वरीयता प्राप्त गेल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से पराजित किया. सातवीं वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने अपने करीबी दोस्त और शानदार लय में चल रहे रूस के आंद्रेय रूब्लेव को सीधे सेटों में हराया.

ज्वेरेव ने एक घंटे 37 मिनट तक चले इस मुकाबले को 6-4, 6-4, 6-4 से अपने नाम किया. ज्वेरेव की इस खिलाड़ी के खिलाफ यह 15 मैच में 15वीं जीत थी. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें स्टान वावरिंका की चुनौती से पार पाना होगा.

वावरिंका ने एक अन्य मैच में रूस के दानिल मेदवेदेव को शिकस्त दी. 15वीं वरीयता प्राप्त वावरिंका ने चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 6-2, 2-6, 4-6, 7-6, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया.

महिलाओं के वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मार्टेन्स को 6-4, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी. विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और 2018 के फाइनल में कारोलिन वोजनियाकी से हारने वाली हालेप ने मेलबर्न में इस साल अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है. इस जीत से वह विश्व रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर भी पहुंच जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें