28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हॉकी में भारत ने इंडोनेशिया को 17-0 से रौंदा

जकार्ता : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को यहां निचली रैंकिंग पर काबिज इंडोनेशिया को 17-0 से रौंदकर एशियाई खेलों में खिताब बचाव करने की शानदार शुरुआत की. पूल ए के एकतरफा मुकाबले में भारत के लिये तीन भारतीय खिलाड़ियों ने हैट्रिक बनायी. दिलप्रीत सिंह (छठे, 29वें, 32वें मिनट), सिमरनजीत सिंह (13वें, 38वें, 53वें […]

जकार्ता : भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को यहां निचली रैंकिंग पर काबिज इंडोनेशिया को 17-0 से रौंदकर एशियाई खेलों में खिताब बचाव करने की शानदार शुरुआत की.

पूल ए के एकतरफा मुकाबले में भारत के लिये तीन भारतीय खिलाड़ियों ने हैट्रिक बनायी. दिलप्रीत सिंह (छठे, 29वें, 32वें मिनट), सिमरनजीत सिंह (13वें, 38वें, 53वें मिनट) और मंदीप सिंह (29वें, 44वें, 49वें मिनट) ने हैट्रिक की. वहीं अन्य गोल रूपिंदर पाल सिंह (पहले और दूसरे मिनट), आकाशदीप सिंह (10वें, 44वें मिनट), एस वी सुनील (25वें), विवेक सागर (26वें), हरमनप्रीत सिंह (31वें) और अमित रोहिदास (54वें) ने दागे.

भारतीयों के इस मुकाबले में काफी गोल करने की उम्मीद थी क्योंकि इंडोनेशियाई खिलाड़ी दुनिया की पांचवें नंबर की टीम के खिलाफ कहीं भी चुनौती पेश करते नहीं दिखे. इंडोनेशिया को मेजबान होने के नाते इस स्पर्धा में खेलने का मौका मिला है. भारत ने पहले ही मिनट से गोल की शुरुआत की और हूटर बजने तक यह सिलसिला जारी रहा.

भारत ने गोल में 40 शाट लगाये जिसमें से उन्होंने 17 को गोल में तब्दील किया. भारत ने 10 मैदानी गोल, छह पेनल्टी कार्नर से और एक स्पाट गोल दागा. टीम ने 11 पेनल्टी कार्नर में से छह को गोल में बदला.इंडोनेशियाई टीम केवल एक बार भारतीय गोल के करीब पहुंच सकी जिससे दोनों टीमों के बीच मुकाबले के स्तर का अंदाजा लगाया जा सकता है. अब भारतीय टीम बुधवार को हांगकांग से खेलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें