37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जानें दादी-नानी के घरेलू नुस्‍खों के बारे में

शिमला मिर्च इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में मददगार है. इसमें विटामिन सी प्रचुर होता है. यह दिमाग के लिए फायदेमंद तो है ही, साथ ही स्ट्रेस को कम करने, अस्थमा और कैंसर जैसी बीमारियों में भी लाभकारी है. शिमला मिर्च में बेहद कम कैलोरी होती है, जिस कारण इसे खाने से वजन बढ़ने की […]

शिमला मिर्च इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में मददगार है. इसमें विटामिन सी प्रचुर होता है. यह दिमाग के लिए फायदेमंद तो है ही, साथ ही स्ट्रेस को कम करने, अस्थमा और कैंसर जैसी बीमारियों में भी लाभकारी है.

शिमला मिर्च में बेहद कम कैलोरी होती है, जिस कारण इसे खाने से वजन बढ़ने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है. यह मेटाबॉलिज्म को बेहतर करती है.

सेब का सिरका बढ़े यूरिक एसिड में बहुत मददगार है. मगर इस बात का ध्यान रखें कि आप कभी भी सेब के सिरके को सादा न लें, इसे हमेशा पानी में मिला कर लें.

गले की खराश से राहत पाने के लिए दूध में हल्दी मिला कर पीएं. हल्दी का दूध पीने से आपके गले में खराश से हुई सूजन और दर्द दोनों से आसानी से राहत मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें