39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें दादी-नानी के घरेलू नुस्‍खों के बारे में

कभी-कभी सोकर उठने पर सुबह आंखें सूजी रहती हैं. छुटकारा पाने के लिए सूती कपड़े में बर्फ रखें और हल्के हाथों से आंख पर रगड़ें. कुछ देर बर्फ को बंद आंख पर रख सकते हैं, तो रखें. आपको 2-3 मिनट में ही असर दिखेगा. हल्दी की चाय नेचुरल एंटीबायोटिक है, जो गठिया के दर्द से […]

कभी-कभी सोकर उठने पर सुबह आंखें सूजी रहती हैं. छुटकारा पाने के लिए सूती कपड़े में बर्फ रखें और हल्के हाथों से आंख पर रगड़ें. कुछ देर बर्फ को बंद आंख पर रख सकते हैं, तो रखें. आपको 2-3 मिनट में ही असर दिखेगा.
हल्दी की चाय नेचुरल एंटीबायोटिक है, जो गठिया के दर्द से राहत दिलाती है. 3- 4 कप गर्म पानी में एक चम्मच हल्दी डालकर 10 मिनट उबालें. स्वाद के लिए चाय में अदरक, दालचीनी, शहद और नीबू भी मिला सकते हैं.
बरसात में स्किन इन्फेक्शन अधिक होता है. ऐसी समस्या हो, तो प्रभावित स्थान पर दही लगाएं. दही या अन्य प्रोबायोटिक चीजों में गुड बैक्टीरिया होते हैं, जो बैड बैक्टीरिया को दूर कर इन्फेक्शन से लड़ने में मददगार हैं.
सेब के सिरके में एंटीफंगल प्रॉपर्टीज होती हैं. एक कटोरी में हल्का गर्म पानी लें और एक चम्मच सेब का सिरका डालें. इसे रुई से लेकर प्रभावित हिस्से पर लगाएं. संक्रमण दूर होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें