37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें दादी-नानी के घरेलू नुस्खो के बारे में

अदरक का प्रयोग कॉलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करता है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है. अदरक का सेवन मुंह के छालों में भी बहुत फायदेमंद होता है. दरअसल अदरक में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, इसलिए इसे चबाकर खाने से ये मुंह और पेट दोनों के बैक्टीरिया को मारता है. इससे मुंह की बदबू से भी राहत […]

अदरक का प्रयोग कॉलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करता है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है. अदरक का सेवन मुंह के छालों में भी बहुत फायदेमंद होता है. दरअसल अदरक में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, इसलिए इसे चबाकर खाने से ये मुंह और पेट दोनों के बैक्टीरिया को मारता है. इससे मुंह की बदबू से भी राहत मिलती है.

ठंड के दिनों में तुलसी की चाय खांसी, ब्रोंकाइटिस और अस्थमा जैसी कुछ श्वसन बीमारियों को रोकने में मदद करती है. यह प्रतिरक्षा में वृद्धि करने में मदद करती है तथा खांसी से राहत दिलाती है.

तुलसी चाय में एंटी-माइक्रोबियल गुणों की उपस्थिति मुंह में हानिकारक बैक्टीरिया और रोगाणुओं के खिलाफ मुकाबला करने में मदद करती है. यह माउथ फ्रेशनर के रूप में कार्य करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें