28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निगम क्षेत्र में कम मतदान से प्रत्याशियों की उड़ी नींद

मतदाताओं में नहीं था वोटिंग को लेकर उत्साह हजारीबाग : हजारीबाग सदर विधानसभा के नगर निगम के क्षेत्र में लो वोटिंग से प्रत्याशियों की नींद उड़ गयी है. चुनाव को लेकर ऐसी उदासीनता मतदाताओं में पहली बार देखी गयी. पूर्व की तरह मतदाताओं में कोई उत्साह नहीं था. दिन भर मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा […]

मतदाताओं में नहीं था वोटिंग को लेकर उत्साह

हजारीबाग : हजारीबाग सदर विधानसभा के नगर निगम के क्षेत्र में लो वोटिंग से प्रत्याशियों की नींद उड़ गयी है. चुनाव को लेकर ऐसी उदासीनता मतदाताओं में पहली बार देखी गयी. पूर्व की तरह मतदाताओं में कोई उत्साह नहीं था. दिन भर मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा रहा.किसी भी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार नहीं थी. छिटपुट ढंग से मतदाता आ रहे थे और मतदान कर निकलते रहे.
अल्पसंख्यक इलाकों के बूथों पर भी मतदाताओं भी भीड़ नहीं थी. नगर निगम क्षेत्र में कुल मतदान केंद्र करीब 128 हैं. हालांकि मतदान का प्रतिशत बढ़ाने एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महीने भर स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, प्रतिष्ठानों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया. लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए ब्रांड एंबेसडर भी बनाये गये.
कहां पड़े सबसे कम मत: निगम क्षेत्र में विद्युत अवर प्रमंडल कार्यालय में बने बूथ-290 में मात्र 18.79 मत पड़े. इसी तरह संत रॉबर्ट बालिका स्कूल में 289 बूथ पर 25.07 प्रतिशत, विद्युत अवर प्रमंडल कार्यालय में बूथ नंबर 291 पर 31 प्रतिशत, संत पॉल स्कूल स्थित बूथ नंबर 274 में 34.14 और बूथ संख्या 188 में 30.09 प्रतिशत मत पड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें