33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव में मीडिया का अहम रोल : उपायुक्त

हजारीबाग : चुनाव में मीडिया की भूमिका विषय लेकर एक दिवसीय कार्यशाला सोमवार को होटल एके इंटरनेशनल में हुआ. कार्यक्रम जिला प्रशासन की ओर से आयोजित किया गया. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव में मीडिया का रोल अहम है. उन्होंने कहा कि मीडिया की भूमिका निष्पक्षता से कार्य करना है. उन्होंने चुनाव […]

हजारीबाग : चुनाव में मीडिया की भूमिका विषय लेकर एक दिवसीय कार्यशाला सोमवार को होटल एके इंटरनेशनल में हुआ. कार्यक्रम जिला प्रशासन की ओर से आयोजित किया गया. डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव में मीडिया का रोल अहम है. उन्होंने कहा कि मीडिया की भूमिका निष्पक्षता से कार्य करना है.

उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा जारी मीडिया के लिए बनी गाइडलाइन के बारे में विस्तार से बताया. डीसी ने कहा कि पहली बार दिव्यांगों के लिए अलग से एक बूथ बनेगा. जहां कई सुविधा उपलब्ध होगी. वहीं दृष्टिहीन मतदाताओं को प्रशिक्षित किया गया है. जिले भर में ऐसे 12,000 लोगों को चिह्नित किया गया है. इसमें बुजुर्ग भी शामिल हैं.
मीडिया को लेकर अभी तक चुनाव में आचार संहिता का एक भी मामला नहीं आया है. जिला अवर निबंधन पदाधिकारी सह स्वीप के नोडल पदाधिकारी वैभव मणि त्रिपाठी ने स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले में हो रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की जानकारी दी. बताया कि जिले भर में कई नये प्रयोग किये जा रहे हैं.
इलेक्शन इंटर्न्स प्रत्येक महाविद्यालय में 18 से अधिक उम्र के 10 विद्यार्थियों को बनाया गया है. दृष्टिहीन मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ब्रेल लिपि का प्रशिक्षण, बेकाथन दौड़, पौधरोपण, पुरस्कार वितरण समारोह के आलावा महिला रैली निकाली गयी. वहीं सरकारी विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम के तहत रंगोली, क्विज, निबंधन, लेखन, मेहंदी एवं खेलकूद प्रतियोगिता कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें