34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरीबी व बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं बड़कागांव मध्य पंचायत के ग्रामीण

बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड के दलित बहुल पंचायत बड़कागांव मध्य राज्य स्थापना के 19 साल गुजर जाने के बाद भी गरीबी और बेरोजगारी का दंश झेल रहा है. बड़कागांव में कई कोयला खदान हैं. इन खदानों में पंचायत के लोगों ने रोजगार के लिए आवेदन दिया, लेकिन रोजगार नहीं मिला. सिर्फ चार प्रतिशत लोग ही […]

बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड के दलित बहुल पंचायत बड़कागांव मध्य राज्य स्थापना के 19 साल गुजर जाने के बाद भी गरीबी और बेरोजगारी का दंश झेल रहा है. बड़कागांव में कई कोयला खदान हैं. इन खदानों में पंचायत के लोगों ने रोजगार के लिए आवेदन दिया, लेकिन रोजगार नहीं मिला. सिर्फ चार प्रतिशत लोग ही यहां रोजगार से जुड़ पाये.

20 प्रतिशत सरकारी नौकरी, पांच प्रतिशत व्यवसाय, 11 प्रतिशत लोग मजदूरी करते हैं. जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे- वैसे पंचायत में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. स्थिति यह है कि पंचायत में कई लोगों के घर बरसात में ध्वस्त हो गये, लेकिन अभाव के कारण घर नहीं बनवा पा रहे हैं.
पंचायत मं रविदास समाज के 500 घर, भुइयां समाज के 80, दुसाध समाज के 15, धोबी समाज के 18 घर हैं. इसके अलावा अन्य जातियों के लोग निवास करते हैं. पंचायत में शिक्षित बेरोजगारी 60 प्रतिशत और अशिक्षित बेरोजगारी 70 प्रतिशत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें