34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाट्य मंचन देख दर्शक अभिभूत

हजारीबाग : डीपीएस व एंजेल्स हाई स्कूल-शंकरपुर में शनिवार को पैरेंट्स नाइट-2019 का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में करीब 1500 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें वैश्वीकरण की जरूरत के अनुसार तैयार करना है. कार्यक्रम में विधायक मनीष जायसवाल, पूर्व जिप […]

हजारीबाग : डीपीएस व एंजेल्स हाई स्कूल-शंकरपुर में शनिवार को पैरेंट्स नाइट-2019 का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में करीब 1500 से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया. स्कूल की निदेशिका निशा जायसवाल ने कहा कि विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें वैश्वीकरण की जरूरत के अनुसार तैयार करना है.

कार्यक्रम में विधायक मनीष जायसवाल, पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल, श्रद्धानंद सिंह व विवेक जायसवाल सहित कई लोग मौजूद थे. कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने हास्य-व्यंग, नृत्य-संगीत समेत नाटक की प्रस्तुति की. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर मोहन से महात्मा तक के सफर को मार्मिक अंदाज में नाटक के जरिये प्रस्तुत तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवनी से रूबरू कराया गया. वीर गाथा कार्यक्रम की प्रस्तुति कर भारत के अमर वीर जवानों की शहादत को याद दिलाया गया. महाराणा प्रताप और वीर शिवाजी महाराज के शौर्य और पराक्रम को दिखाया गया.
इसके अलावा समाज के उपेक्षित वर्ग मूक-वधिरों के सम्मान और अधिकार के रक्षार्थ उनके शरीर के मूक अभिनय के द्वारा एक नया भारत की प्रस्तुति की गयी. अलीबाबा और चालीस चोर कहानी को नृत्य-नाटिका के रूप में मंचन कर बच्चों ने खूब तालियां बटोरी. तारे जमीन पर कार्यक्रम की प्रस्तुति से भी दर्शक बंधे रहे. इस दौरान स्कूल के बच्चों ने आकर्षक बैंड की प्रस्तुति की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें