Advertisement

hazaribagh

  • Aug 20 2019 2:26AM
Advertisement

एनएच 33 फोरलेन निर्माण में क्रॉसिंग नहीं, परेशानी

दमा : एनएच-33 फोरलेन सड़क निर्माण के दौरान सूरजपुरा के पास कट (क्राॅसिंग) नहीं छोड़ने से आमलोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क के एक तरफ सूरजपुरा पंचायत की लगभग पांच हजार की आबादी रहती है. सड़क की दूसरी तरफ उच्च विद्यालय सूरजपुरा, पंचायत मुख्यालय, डाॅ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय उवि, स्वास्थ्य उपकेंद्र सूरजपुरा, विशाल शिव मंदिर समेत कई अन्य संस्थाएं हैं, जहां लोगों का दिनभर आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में पिछले दिनों फोरलेन सड़क निर्माण कंपनी ने नक्शा में उक्त स्थल पर क्राॅसिंग नहीं रहने का कारण बताते हुए कट को बंद कर दिया. 

स्थानीय लोगों ने विरोध किया, फिर भी कट को बंद कर दिया. अब सूरजपुरा पंचायत के सभी लोगों को सड़क को पार करने के लिए लगभग एक किमी की दूरी तय कर रोमी बंगला चौक पर जाना पड़ता है. दूरी अधिक होने से लोग गलत तरीके से फोरलेन सड़क पार करने को विवश है. उच्च विद्यालय सूरजपुरा व डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय उच्च विद्यालय के लगभग एक हजार बच्चे स्कूल आने और जाने के लिए गलत तरीके से फोरलेन सड़क पार करते है.

ऐसे में कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है. क्राॅसिंग की उपयोगिता को देखते हुए स्थानीय लोगों ने उपायुक्त को पत्र लिख कर सूरजपुरा के पास कट छोड़ने की मांग की है. उपायुक्त को पत्र लिखने वालों में स्थानीय जिला परिषद सदस्य बसंत नारायण मेहता, मुखिया गीता देवी, राजेंद्र प्रसाद, मुकेश सिंह, प्रदीप मेहता, कैलाश मेहता, महरूम महतो आदि शामिल है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement