Advertisement

hazaribagh

  • Aug 18 2019 2:35AM
Advertisement

निगम क्षेत्र में 23.2 करोड़ की लागत से बनेगी नाली-सड़क

बैठक : नगर निगम बोर्ड की बैठक में कई एजेंडों पर बनी सहमति

बैठक में 28 एजेंडों पर किया गया विचार-विमर्श

कई पुराने मामलों पर दी गयी प्रशासनिक स्वीकृति

बॉबकेट मरम्मत व केबिन की राशि भुगतान पर रोक
 
हजारीबाग : हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र के 36 वार्डों में 23.2 करोड़ रुपये की लागत से नाली व पीसीसी सड़क का निर्माण होगा. इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गयी. शनिवार को निगम बोर्ड की बैठक में विभिन्न योजनाओं पर चर्चा के बीच सहमति जतायी गयी. बैठक में कहा गया कि प्रत्येक वार्ड में 20 लाख रुपये की लागत से पीसीसी पथ और 40 लाख रुपये की लागत से कवर नाली का निर्माण होगा.
 
महापौर रौशनी तिर्की, उप-महापौर राजकुमार लाल और नगर आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह की अनुशंसा से 20-20 लाख रुपये की लागत से निगम क्षेत्र में नाली व पीसीसी पथ बनाने पर भी सहमति बनी. बैठक की अध्यक्षता रौशनी तिर्की ने की. 
 
खुला डाक से होगा दुकानों का आवंटन: बोर्ड की बैठक में प्रत्येक माह की 10 तारीख के अंदर बैठक बुलाने पर सर्वसम्मति से सहमति जतायी गयी. इस दौरान 28 एजेंडों पर बोर्ड विचार-विमर्श किया गया. कई पुराने मामलों पर प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी. बॉबकेट मशीन की मरम्मत और निगम परिसर में पूर्व में बनाये गयी केबिन की राशि भुगतान पर रोक लगा दी गयी. कहा गया कि नगर निगम के द्वारा बनायी गयी सभी दुकानों, पार्क, क्योक्स व मीठा तालाब का आवंटन अब खुला डाक से होगा. फुटपाथ दुकानदारों के लिए वेल्स मैदान के पास वेंडिंग जोन का वितरण शीघ्र किया जायेगा. 
 
निगम कर्मियों के मानदेय पर चर्चा: बैठक में नगर निगम कर्मियों द्वारा 15 हजार मानदेय बढ़ाने की मांग पर बोर्ड ने श्रम विभाग द्वारा निर्धारित दैनिक मजदूरी भुगतान करने पर सहमति जतायी. वहीं 10 वर्षों से काम कर रहे कर्मियों का स्थायीकरण और सातवां वेतन की मांग पर सरकार को अनुशंसा रिपोर्ट भेजने की बात कही गयी. इसके अलावा विंदेश्वरी पथ पर नाली व रोड बनाने का निर्णय लिया गया.
 
प्रशासनिक स्वीकृति के बाद ही अब काम: नगर आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि निगम में कई ऐसे मामले हैं, जो बोर्ड की प्रशासनिक स्वीकृति लेने से पहले योजना का एकरारनामा व कार्य पूरा कर दिया गया है. यह नियम विरुद्ध है. बैठक में दीप रंजन, निपम खलखो, सुबोध कुमार, सोनी क्षत्री कृष्णा, मीना प्रजापति, बादशाह राम, दीपक सिंह, अन्नु अंजना, काजल चौरसिया, अख्तर, अनिल प्रसाद समेत कई पार्षद शामिल थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement