34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीएन पब्लिक स्कूल बच्चों को दे रहा है गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

हजारीबाग : सीएन पब्लिक स्कूल सिंदूर की स्थापना 2007 में हुई थी. इसमें नर्सरी से 10वीं तक सीबीएसइ पैटर्न पर शिक्षा दी जा रही है. निदेशक सह प्राचार्य प्राचार्य प्रदीप कुमार मेहता ने बताया कि स्कूल सामाजिक बाल विकास ट्रस्ट के अंदर संचालित है. स्कूल 17 विद्यार्थियों से शुरू हुई, वर्तमान में स्कूल में 300 […]

हजारीबाग : सीएन पब्लिक स्कूल सिंदूर की स्थापना 2007 में हुई थी. इसमें नर्सरी से 10वीं तक सीबीएसइ पैटर्न पर शिक्षा दी जा रही है. निदेशक सह प्राचार्य प्राचार्य प्रदीप कुमार मेहता ने बताया कि स्कूल सामाजिक बाल विकास ट्रस्ट के अंदर संचालित है. स्कूल 17 विद्यार्थियों से शुरू हुई, वर्तमान में स्कूल में 300 विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं.

स्कूल का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को आधुनिक शिक्षा देना है. स्कूल में हॉस्टल की सुविधा उपलब्ध है. यहां सुदूरवर्ती क्षेत्र के बच्चों को न्यूनतम शुल्क पर शिक्षा ले रहे है. विद्यालय में कंप्यूटर व साइंस लैब की सुविधा है. विद्यार्थियों को नवोदय विद्यालय, नेतरहाट, सैनिक स्कूल व इंदिरा गांधी विद्यालय प्रवेश के लिए विशेष तैयारी करायी जाती है.

विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ अनुशासन पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है. स्कूल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के नाम पर जाना जाता है. शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए उन्हें योग व्यायाम व कला संगीत से निपुण करना भी उद्देश्य है. इस वर्ष मैट्रिक में शत-प्रतिशत विद्यार्थी सफल हुए थे.

स्कूल की विशेषताएं: स्कूल में कंप्यूटर की शिक्षा, स्मार्ट क्लास रूम, साइंस लैब, हॉस्टल की सुविधा, पुस्तकालय की सुविधा, अंग्रेजी शिक्षा पर विशेष ध्यान, खेलकूद की शिक्षा, शौचालय की सुविधा, प्रशिक्षित शिक्षकों की टीम, अनुशासन पर विशेष ध्यान, आधुनिक शिक्षा, योग की शिक्षा, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, सांस्कृतिक कार्यक्रम.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें