25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग : यह चुनाव देश का भविष्य तय करेगा नये झारखंड का भी जनादेश होगा : जयंत सिन्हा

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग से किया नामांकन, बोले मुख्यमंत्री हजारीबाग/रांची : केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन पत्र भरा़ मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे. नामांकन के बाद मटवारी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते […]

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने हजारीबाग से किया नामांकन, बोले मुख्यमंत्री
हजारीबाग/रांची : केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी नामांकन पत्र भरा़ मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद थे. नामांकन के बाद मटवारी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 2019 का चुनाव देश की तकदीर का फैसला करेगा.
नरेंद्र मोदी, नये भारत व झारखंड का जनादेश होगा. पूर्व में मनमोहन सिंह की सरकार में आतंकवाद और उग्रवाद से लड़ने की हिम्मत नहीं थी. नरेंद्र मोदी की सरकार ने अमेरिका और इजराइल के बाद भारत को तीसरा देश बनाया, जिसने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला कर पुलवामा हमले का बदला लिया. मुख्यमंत्री ने कहा : पूर्व की सरकार आतंकवाद और उग्रवाद को बढ़ावा देती थी. पूर्व की सरकार के पास कोई विजन नहीं था.
32 हजार गांव स्ट्रीट लाइट से होंगे रोशन
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि शहर में स्ट्रीट लाइट की तरह 14वें वित्त आयोग द्वारा प्रदत्त राशि से 32 हजार गांवों में स्ट्रीट लाइट लगायी जायेगी. वहीं, डिस्ट्रिक मिनरल फंड योजना के तहत 1100 करोड़ की लागत से गांवों में शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जायेगा. बेरोजगार नौजवानों को कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार मुहैया कराया जायेग. इस मौके पर जयंत सिन्हा की पत्नी पुनीता कुमार सिन्हा और विधायक मनीष जायसवाल भी उपस्थित थे.
विपक्षी दलों की दुकानदारी बंद होगी, हताश हैं : जयंत
जयंत सिन्हा ने कहा कि हमारा चुनावी नारा सबका साथ-सबका विकास के तहत पीएम नरेंद्र मोदी ने हर क्षेत्र में विकास करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन नहीं, महामिलावट है. काला धन बेनामी टैक्स की वसूली और नोटबंदी के बाद विपक्षी दलों के नेताओं की दुकानदारी बंद हो गयी है. हताश होकर सभी एकजुट हो रहे हैं. मोदी सरकार आतंकवादियों, उग्रवादियों और अपने दुश्मनों से समझौता नहीं करती. उन्होंने कहा कि 56 ईंच के सीना वाले प्रधानमंत्री को देश की जनता चुनेगी.
मंत्री जयंत सिन्हा के पास 76.91 करोड़ रुपये की संपत्ति
रांची. केंद्र सरकार के मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को हजारीबाग संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया. उनके द्वारा दायर संपत्ति के ब्योरे के अनुसार उनके परिजनों के पास कुल 76.91 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 2014 लोकसभा चुनाव के समय दायर शपथ पत्र में उन्होंने अपने पास कुल 55.67 करोड़ रुपये की संपत्ति होने का उल्लेख किया था. यानी श्री सिन्हा की संपत्ति में औसतन प्रति वर्ष चार करोड़ रुपये की दर से वृद्धि हो रही है. लोकसभा चुनाव 2019 में वर्णित संपत्ति में से स्वयं श्री सिन्हा के पास 54 तथा उनकी पत्नी पुनिता कुमार सिन्हा के पास कुल 22.90 करोड़ रुपये की संपत्ति है.
सिन्हा की ओर से दाखिल संपत्ति के ब्योरे में इस बात का उल्लेख किया गया है कि उनके पास कुल 21.43 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. 32.56 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है. उनकी पत्नी के पास 11.43 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 11.47 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. अपने शपथ पत्र में उन्होंने पिछले पांच वर्षों के आयकर रिटर्न का भी उल्लेख किया है. इसके हिसाब से 2013-14 में उनकी आय पांच करोड़ 74 लाख रुपये थी, जो 2017-18 में घटकर 35.81 लाख रुपये हो गयी है.
ठीक इसके विपरीत 2013-14 में उनकी पत्नी की आमदनी 98.63 लाख रुपये थी, जो 2017-18 में बढ़कर 5.36 करोड़ रुपये हो गयी. जयंत सिन्हा ने 2014-15 में 91.01 लाख रुपये की आमदनी का रिटर्न दाखिल किया था, जबकि 2015-16 और 2016-17 में शून्य आमदनी का रिटर्न दाखिल किया था. उनकी पत्नी ने 2014-15 में एक करोड़ 17 लाख, 2015-16 में 2.58 करोड़, 2016-17 में 2.71 करोड़ व 2017-18 में 5.36 करोड़ रुपये का रिटर्न दाखिल किया है. श्री सिन्हा ने हावर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री हासिल की है. श्री सिन्हा पर 14.68 करोड़ व पत्नी पर 4.64 करोड़ का कर्ज भी है.
जयंत को एक बार फिर मौका दें : सुरेश प्रभु
केंद्रीय वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि जयंत सिन्हा वित्त और नागरिक उड्डयन मंत्रालयों में मंत्री बनकर अपनी कार्य क्षमता प्रदर्शित कर चुके हैं. हजारीबाग के लोगों ने अच्छा सांसद को विजयी बना कर संसद में भेजा तो इसका लाभ पूरे देश को मिला. पांच साल में जयंत सिन्हा ने हजारीबाग में हर क्षेत्र में काम किया . उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप एक बार फिर उन्हें मौका दें, ताकि अधूरे काम पूरे हो सके.
श्री प्रभु ने कहा कि भगवान ने जिस तरह की खनिज संपदा झारखंड को दिया है. उसका इस्तेमाल पूर्व की सरकारों ने नहीं किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देश की प्रगति हुई और सुरक्षा बढ़ी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें