27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भगत सिंह व्यक्ति नहीं, विचारधारा

भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु का 89वां शहादत दिवस मना कई स्थानों पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन समाजवाद की स्थापना के लिए लड़ाई पर दिया गया जोर हजारीबाग : शहर के भगत सिंह चौक पर शहीद ए आजम भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु का 89वां शहादत दिवस मनाया गया. ऑल इंडिया डीएसओ छात्र संगठन एवं […]

भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु का 89वां शहादत दिवस मना

कई स्थानों पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन
समाजवाद की स्थापना के लिए लड़ाई पर दिया गया जोर
हजारीबाग : शहर के भगत सिंह चौक पर शहीद ए आजम भगत सिंह, सुखदेव एवं राजगुरु का 89वां शहादत दिवस मनाया गया. ऑल इंडिया डीएसओ छात्र संगठन एवं अखिल भारतीय सर्वधर्म कौमी एकता के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जीवन यादव व विनोद सिंह ने की.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन के राज्य उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने कहा कि भगत सिंह व्यक्ति नहीं, बल्कि विचारधारा हैं. यह विचारधारा युवाओं को परिवर्तन की ओर प्रेरित करती है. पूंजीवादी व्यवस्था मानवता, नीति नैतिकता को समाप्त कर समाज को खोखला बना रही है. जिला सचिव शेखर उपाध्याय ने कहा कि भगत सिंह के संघर्ष को देखते हुए हर मां चाहती है कि उसकी कोख से भी ऐसे पुत्र का जन्म हो.
समाजवाद की स्थापना की लड़ाई: अहमद शाकिब खान ने कहा कि भगत सिंह ने अपने युवा काल में ही यह समझ लिया था कि अंग्रेजों से सिर्फ आजादी ही नहीं, बल्कि समाजवाद की स्थापना के लिए भी लड़ाई लड़नी होगी. जिला उपाध्यक्ष पूजा कुमारी ने कहा कि आज सरकार सबसे अधिक युवाओं, छात्रों के नैतिक मूल्यों पर हमला कर रही है. इसके खिलाफ प्रतिकार की आवश्यकता है. स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय कमेटी सदस्य मिथिलेश दांगी ने कहा कि भगत सिंह आज भी प्रासंगिक है.युवाओं को भगत सिंह के विचारों से प्रेरणा लेना चाहिये.
सभा को मुमताज आलम तथा कौमी एकता के प्रदेश प्रभारी निसार खान ने भी संबोधित किया. धन्यवाद ज्ञापन मिथिलेश कुमार ने किया. कार्यक्रम में सीपीएम के विपिन कुमार, ऑल इंडिया डीएसओ के पूजा कुमारी, मो फजल, शेखर उपाध्याय, अंशु अनमोल, सूरज कुमार, दीपक कुमार ,राजन कुमार, अरुण राणा, अंकित कुमार, प्रियंका कुमारी, मंटू कुमार, निवेश कुमार, बबलू शेखर आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें