Advertisement

hazaribagh

  • Jan 21 2019 12:27AM

हजारीबाग : भाजपा ने की दलितों व पिछड़ों की अनदेखी - डॉ अजय कुमार

हजारीबाग : कांग्रेस पार्टी की ओर से सदस्यता ग्रहण समारोह रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में हुआ. कांग्रेस नेता प्रदीप प्रसाद के नेतृत्व में हजारों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 
 
समारोह में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, जिलाध्यक्ष देवकुमार राज, आलमगीर आलम, सुखदेव भगत, गोपाल साहू, राजीव रंजन, केशव महतो कमलेश, शिवलाल महतो, शहजादा अनवर, डॉ जमाल अहमद, अजीम खान, अजय गुप्ता, जवाहर लाल सिन्हा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष शैलेंद्र यादव, विनोद सिंह, दिगंबर मेहता, आबिद अंसारी समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने नये सदस्यों का स्वागत किया. 
 
इस दौरान सीपीआइ नेता रजी अहमद, जिप सदस्य प्रियंका कुमारी, मिस्बाहुल इस्लाम, विजय सिंह भोक्ता, कौलेश्वर रजक, मुखिया उदय कुमार साव, राजेंद्र प्रसाद उर्फ राजन समेत कई मुखिया ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली. 
 
 समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने राज्य सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये. कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूलों में मध्याह्न भोजन में तीन दिन की जगह दो दिन ही अंडा बच्चों को देने का निर्णय सरकार ने लिया है, जबकि भाजपा सरकार प्रचार-प्रसार में चार हजार करोड़ रुपया खर्च कर रही है. बच्चों के टीकाकरण के लिए 100 करोड़ रुपये नहीं हैं. मनरेगा में 80 प्रतिशत और आंगनबाड़ी केंद्र में 50 प्रतिशत कटौती की गयी है. 
 
 अजय कुमार ने कहा कि स्कूलों को बंद किया जा रहा है, ताकि गरीब बच्चे बड़े कंपनियों में मजदूर बन सके. यूपी के मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र गोरखपुर में इलाज के अभाव में लोग मरते हैं. बनारस में पुल गिर जाता है, फिर भी केंद्र सरकार कहती है भ्रष्टाचार नहीं है. भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में किसान, महिला, गरीब, अल्पसंख्यक, दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को डराने का काम किया है. 
 
 कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि शक्ति एप से जुड़ें और जनसंपर्क अभियान चलायें. अजय कुमार ने कहा कि प्रदीप प्रसाद के नेतृत्व में हजारों लोग कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं. इससे प्रदेशक में कांग्रेस पार्टी मजबूत हुई है. सम्मेलन के दौरान पद्मश्री मुकुंद नायक ने अपने गायन और वादन के साथ नृत्य प्रस्तुत उपस्थित लोगों का मन मोहा.

कांग्रेस दे सकती है देश को दिशा : रजी
रजी अहमद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही देश को दिशा दे सकती है. यहां पर सभी जाति, धर्म के लोगों का समावेश होता है.  जिप सदस्य प्रियंका कुमारी ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है. किसानों को फसल बीमा का लाभ नहीं मिल रहा है.
 
हारने के बाद भी जनता से जुड़ा हूं : प्रदीप
कांग्रेस नेता प्रदीप प्रसाद ने कहा कि पिछले चार साल से चुनाव हारने के बाद जनता उनसे जुड़ी हुई है. हम जनता के बीच रात दिन काम रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ही देश को बचा सकती है. हजारीबाग के लोगों को कितना रोजगार मिला यह नहीं बताया जाता है. 2000 रैक कोयला रवाना हुआ, यह उपलब्धि गिनायी जाती है. 

बलिदान व त्याग का इतिहास : केशव 
पूर्व विधायक केशव महतो कमलेश ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास बलिदान और त्याग का है. आज जिन लोगों में उत्साह और एकजुट दिख रहा है, इससे कांग्रेस को मजबूती मिलेगी. 

कांग्रेस धर्म की राजनीति नहीं करती : आलमगीर 
विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी धर्म की राजनीति नहीं करती है. भेदभाव कर समाज में नफरत फैलाने का काम भाजपा कर रही है. आगामी लोकसभा चुनाव में सभी लोग एकजुट होकर ऐसे विचारधारा का विरोध करें. हजारीबाग में जमीन छिनी जा रही है. सबकी बात करनेवाली सरकार लोगों पर गोलियां चलवा रही है. 

कांग्रेस पार्टी में सभी का सम्मान : सुखदेव
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि प्रदीप प्रसाद के साथ जिला परिषद सदस्य, मुखिया और विभिन्न दलों के बड़े नेता शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस पार्टी की नीति, सिद्धांतों के कारण पार्टी में लोग आ रहे हैं. दूसरे दलों में भगदड़ है. कांग्रेस पार्टी सभी को सम्मान देती है. 
 
कांग्रेस पार्टी मजबूत हो रही है : गोपाल साहू
कांग्रेस नेता गोपाल साहू ने कहा कि प्रदीप प्रसाद ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पिछले विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया था. कांग्रेस पार्टी में आने से पार्टी का बेहतर प्रदर्शन होगा. 
 
प्रदेश में संगठन मजबूत हुआ है : शिवलाल
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शिवलाल महतो ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार के नेतृत्व में झारखंड में कांग्रेस पार्टी मजबूत हुई है. पूरे झारखंड में लोग कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ले रहे हैं. राहुल गांधी का संदेश जन जन तक हमें पहुंचाना है. 
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement