36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह समेत पांच लोगों पर पर प्राथमिकी

मामले में संलिप्त कक्ष पाल को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल बरामद नकद राशि व मोबाइल से जेल में चल रहे खेल की खुली पोल हजारीबाग : जेपी केंद्रीय कारा में छापेमारी मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस मामले में संलिप्त कक्ष पाल अशोक राम को सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को […]

मामले में संलिप्त कक्ष पाल को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल
बरामद नकद राशि व मोबाइल से जेल में चल रहे खेल की खुली पोल
हजारीबाग : जेपी केंद्रीय कारा में छापेमारी मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस मामले में संलिप्त कक्ष पाल अशोक राम को सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत मे भेज दिया. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार जेल में बंद पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह, भाई दीनानाथ सिंह, भतीजा रितेश सिंह, धनबाद विधायक के चाचा रामाधीर सिंह व पवन सिंह पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
सात दिसंबर की रात नौ नंबर स्पेशल सेल सात व पांच डिग्री सेल में कक्ष पाल अशोक राम ड्यूटी पर तैनात था. कक्ष पाल अशोक पर जेल के स्पेशल सेल में बंद कैदियों से संलिप्त होने के आरोप है. यह मामला सदर थाना कांड संख्या 860-17 धारा 420, 188,120 बी व प्रीजन एक्ट धारा 42, 45 व जेल मैनुअल नियम के तहत दर्ज किया गया है.
जेल में बंद प्रभुनाथ सिंह के पाॅकेट से 78 हजार, 300, भाई दीनानाथ सिंह के पास से 16 हजार व एक कागजात मिले है. इसमें 40 लोगों का नाम लिखा है. इसमें तीन करोड़ का लेखा-जोखा है. बंदी रामाधीर सिंह के पास से एक मोबाइल व फोर जी सिम, रितेश सिंह के पास से एक मोबाइल व एक मोबाइल पवन सिंह के पास से बरामद हुई है. जेल में छापेमारी में बरामद नकद राशि व मोबाइल से जेल में चल रहे खेल की पोल खुल गयी है.
पिछले एक सप्ताह के अंदर तीन दिन जेल में छापेमारी हुई. इसमें मोबाइल, चार्जर व हेडफोन बरामद हुआ है. जेल गेट व अन्य कई जगहों पर सीसीटीवी लगे हुए है. इसके बावजूद जेल में आये दिन छापेमारी मे मोबाइल, फोर जी सिम, हेडफोन व अन्य सामान मिल रहे है. जेपी केंद्रीय कारा में जैमर लगे होने के बावजूद धड़ल्ले से बंदी मोबाइल से बात करते है.
जेल में जिला प्रशासन की पैनी नजर: घटनाओ को देखते हुए जिला प्रशासन ने जेल पर पैनी नजर रख रही है. मोबाइल, सिम व हेडफोन पहुंचाने में मदद करनेवाले लोगों व कर्मियों पर कार्रवाई होगी. जेल प्रशासन भी सख्त हो गयी है. जेल के सभी पदाधिकारियों के जेल अधीक्षक हमीद अख्तर ने ऐसे काम करनेवालों पर सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें