24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चौपारण : बालू का रेट सातवें आसमान पर, सूर्यास्त होते ही तस्करों की गिरफ्त में आ जाती है चौपारण की सड़कें

चौपारण : प्रखंड में इन दिनों बालू का रेट सातवें आसमान पर है. बालू का अचानक बढ़ा रेट से घर बनाने का प्राक्कलन बिगड़ा गया है. पहले जहां बालु करीबन 800 से 900 रुपये प्रति ट्रैक्टर मिलता था. आज वही बालू का रेट 1500 से 2000 हजार रुपये प्रति ट्रैक्टर हो गया है. अचानक बालु […]

चौपारण : प्रखंड में इन दिनों बालू का रेट सातवें आसमान पर है. बालू का अचानक बढ़ा रेट से घर बनाने का प्राक्कलन बिगड़ा गया है. पहले जहां बालु करीबन 800 से 900 रुपये प्रति ट्रैक्टर मिलता था. आज वही बालू का रेट 1500 से 2000 हजार रुपये प्रति ट्रैक्टर हो गया है. अचानक बालु रेट बढ़ने के बाद घर निर्माण, पीसीसी पथ निर्माण, पुल- पुलिया जैसे बालु से होने वाले निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं.
थमने का नाम नहीं ले रहा है बालू तस्करी
प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद भी चौपारण, इटखोरी एवं पेटदरी से बालू की तस्करी जारी है. जबकि प्रशासन ने कई बार बालू यार्ड पर छापेमारी कर आधा दर्जन बालू तस्करों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है एवं कई बालु से लदे ट्रैक्टरों को जब्त किया है. पुलिसिया कार्रवाई के बावजूद भी यह गोरख धंधा क्षेत्र में फल – फूल रहा है. प्रखंड में दर्जनों बालू यार्ड है. जहां स्थानीय तस्करों द्वारा दिन में बालू को डंपिंग किया जाता है. फिर डंपिंग बालु को बड़े तस्करों को सौंप दिया जाता है.
सूर्यास्त होते ही शुरू हो जाता है बालु से तेल निकालने का काम
सूर्यास्त होते ही चौपारण में तस्करों द्वारा बालु से तेल निकालने का काम शुरू हो जाता है. सभी बालु यार्ड पर हाईवा एवं ट्रकों में बालू लादने का काम शुरू हो जाता है. तस्करों द्वारा वाहनों में लदा बालू को बिहार में जीटी रोड से होकर भेजा जा रहा है. जब कि चोरदाहा में रात भर पुलिस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पहरेदारी करती है. बावजूद भी बालू तस्करी का काम धड़ल्ले से चल रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें