33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरटीआई एक्टिविस्ट सिकंदर नवाज खान पर जानलेवा हमला, बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर

अजय कुमार ठाकुर@चौपारण प्रखंड के ताजपुर निवासी सिकंदर नवाज खान पर उनके कार्यालय के बगल वाले होटल में जानलेवा हमला हुआ. घटना गुरुवार को करीबन 4.30 बजे हुई. श्री खान पर फरसा से हमला किया गया. उन्हें तत्काल सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्‍हें रिम्स रांची […]

अजय कुमार ठाकुर@चौपारण

प्रखंड के ताजपुर निवासी सिकंदर नवाज खान पर उनके कार्यालय के बगल वाले होटल में जानलेवा हमला हुआ. घटना गुरुवार को करीबन 4.30 बजे हुई. श्री खान पर फरसा से हमला किया गया. उन्हें तत्काल सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्‍हें रिम्स रांची रेफर कर दिया गया है.

सूचना के बाद अनी सूरज कुमार मोड़ एवं मो अलाउद्दिन खान पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. घटना की खबर प्रखंड में आग की तरह फैल गयी. सूचना के बड़ी संख्या में लोग श्री खान के कार्यालय के पास जुट गये. पुलिस हमलावर के धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है.

वारदात का आंखो देखा हाल

होटल संचालक उमा केसरी के अनुसार घटना के समय सिकंदर नवाज खान कार्यालय के बगल के होटल में भट्टी के पास चाय पीने के लिए खड़े थे. होटलकर्मी केसरी चाय बना ही रह था कि इसी बीच उसका पड़ोसी गणेश स्वर्णकार उसके होटल पर आ धमका. जब तक सिकंदर अपने आप को संभल पाते, गणेश ने फरसा से उनके ऊपर हमला कर दिया.

फरसा का वार सिकंदर के कान के ऊपर माथे में लगा है और वह घटना स्थल पर ही वे बेहोश होकर गिर पड़े. उसे तत्काल होटल संचालक ने अस्पताल पहुंचाया.

कार्यालय में लटका ताला

घटना के बाद सिकंदर नवाज खान के आरटीआई एक्टिविस्ट कार्यालय में ताला लटक गया है. कार्यालय के पास बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के अलावा प्रशासन की टीम जुटी हुई थी. होटल में भट्टी के पास खूब का धब्बा पड़ा है. घटना के बाबत होटल संचालक उमा केसरी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

आरोपी के घर बंद है ताला

घटना के बाद आरोपी गणेश स्वर्णकार के घर ताला लटक गया है. उसके पर पुलिस गयी तो देखा कि घर के बाहर वाली गेट में ताला बंद है. चर्चा है कि किसी मामले को लेकर आज गुरुवार को सिकंदर खान एवं गणेश स्वर्णकार के बीच पंचायत होने वाली थी.

आरटीआई एक्टिविस्ट सिकंदर खान हमेशा रहे चर्चे में

चौपारण प्रखंड में ही नहीं बल्कि पूरे हजारीबाग जिले एवं राज्य में भी आरटीआई एक्टिविस्ट सिकंदर नवाज खान हमेशा चर्चे में रहते हैं. श्री खान भ्रष्‍टाचार को उजागर करने तथा इससे जुड़े लोगों को जेल भेजने में भी नहीं चुके. वहीं इन्हें भी कुछ मामले में जेल जाना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें