hazaribagh

  • Dec 9 2019 7:46PM
Advertisement

बड़कागांव में राहुल गांधी की चुनावी सभा, कहा- विश्‍व में भारत को माना जा रहा है रेप कैपिटल

बड़कागांव में राहुल गांधी की चुनावी सभा, कहा- विश्‍व में भारत को माना जा रहा है रेप कैपिटल

संजय सागर, बड़कागांव

बड़कागांव ब्लॉक मोड़ स्थित हाई स्कूल के मैदान में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार एवं नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि आज पूरे विश्व में हिंदुस्तान को बलात्कार कैपिटल के रूप में जाना जा रहा है. देश के किसी भी राज्य में महिलाएं आज सुरक्षित नहीं हैं. देश के हर राज्य में महिलाओं पर अत्याचार एवं बलात्कार हो रहा है. नरेंद्र मोदी इस संबंध में एक शब्द भी नहीं बोलते हैं. 

 

श्री गांधी ने आगे कहा कि गरीब एवं किसान के बगैर देश नहीं चल सकता. लेकिन मोदी सरकार में अरबपति जो चाहते हैं देश में वही हो रहा है. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या कभी आपने उद्योगपति की जमीन छिनते सुना है? गरीब किसान की जमीन छीनकर नरेंद्र मोदी उद्योगपतियों को देने का काम कर रहे हैं. आज देश को मात्र 10-15 उद्योगपति चला रहे हैं. हमें दो हिंदुस्तान नहीं चाहिए. गरीब किसान अपनी हक की आवाज उठाते हैं तो उन्हें दो मिनट में गोली मार दी जाती है.

 

उन्होंने कहा कि कभी भी आप किसी गरीब या किसान से मोदी जी को गले मिलते नहीं देखे होंगे. लेकिन हर दिन उद्योगपतियों से दिनभर टीवी पर हाथ मिलाते जरूर देखते होंगे. क्योंकि गरीब किसान की जमीन छीनकर इन उद्योगपतियों को जमीन देते हैं और इसके बदले में दिनभर इन्हें टीवी पर दिखाने का ठेका मिल जाता है. 2013 अधिनियम बिल का विरोध मोदी सरकार ने इसलिए किया ताकि गरीब की जमीन उद्योगपतियों को दी जाए और विरोध करने पर दो मिनट में किसानों को गोली मार दी जाए. गब्बर सिंह टैक्स लगाकर सिर्फ अडानी और अंबानी को फायदा पहुंचाया जा रहा है. देश के बड़े उद्योगपतियों का 350 हजार करोड़ ऋण माफ किया गया. 

 

उन्होंने कहा कि बड़कागांव में चार लोगों को गोली मार दी गयी, क्योंकि वह अपने हक अधिकार एवं जमीन की सुरक्षा के लिए आवाज उठा रहे थे. छत्तीसगढ़ में किसानों से 2500 रुपये क्विंटल धान खरीदा जाता है और आपके झारखंड में मात्र 1300 रुपये. झारखंडी गरीब हैं, झारखंड नहीं. एक के बाद एक फैक्ट्री बंद होती जा रही है. लोग बेरोजगार हो रहे हैं. जल जंगल की जमीन लूटा जा रहा है. युवा बेरोजगार हैं. देश में नफरत फैलाया जा रहा है.

 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हिंदुस्तान में सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री झारखंड के मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार बननी तय है और सरकार बनते ही किसानों का धान 25 सौ रुपये क्विंटल खरीदारी होगी. छत्तीसगढ़ की तरह झारखंड में भी 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा. जहां-जहां राज्य में कांग्रेस की सरकार है, किसानों का कर्ज माफ हुआ है. झारखंड में भी 2 लाख तक किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा. आंगनबाड़ी सेविका को लाभ मिलेगा. आम आवाम की सरकार बनेगी. 

 

झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार बननी तय है और बड़कागांव की जनता भी इसमें अपना सहयोग दें. उन्होंने आगे कहा कि बड़कागांव विधानसभा प्रत्याशी अंबा प्रसाद को दाद देनी होगी कि रघुवर की पूरी ताकत योगेंद्र निर्मला को जेल भेजने में लगा दी और अंबा निर्भीक होकर आपकी सेवा के लिए आपके सामने खड़ी हैं. 

 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड की सरकार धीमी गति की सरकार है. पानी, सड़क, बिजली की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है. महंगाई चरम पर है. इसलिए झारखंड की सरकार को बदलने के लिए झारखंड के बेटे हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के लिए बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से अंबा प्रसाद को भारी मतों से विजयी बनावें. 

 

एनटीपीसी ने ही ग्रामसभा का मजाक बनाया : अंबा प्रसाद

बड़कागांव के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री योगेंद्र साव एवं वर्तमान विधायक निर्मला देवी की पुत्री अंबा प्रसाद ने कहा कि एनटीपीसी ने ग्राम सभा को मजाक बना दिया है. बिना ग्रामसभा की सहमति का जमीन अधिग्रहण किया गया. इसी का विरोध किये जाने पर मेरे माता-पिता को झूठे मुकदमे में फंसा कर मेरे पिता को जेल एवं मां को राज्य बदर किया गया है, ताकि कंपनी अपनी मनमानी ढंग से काम कर सके. इसका विरोध ग्रामीण रैयत ने भी किया और उन पर भी कई बार गोली चलायी गयी, जिसमें चार लोगों की जान भी गयी है. 

 

गठबंधन दल के झामुमो केंद्रीय सचिव संजीव बेदी ने कहा कि हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री बनना तय है. लालू यादव एवं योगेंद्र साव को भाजपा ने जेल में बंद रखा है. निर्मला देवी को तड़ीपार कर दिया. अब निर्मला देवी का बनवास खत्म हो गया. 23 तारीख को जेल का ताला टूटेगा, लालू-योगेंद्र जेल से छूटेगा. बड़कागांव विधानसभा से गठबंधन प्रत्याशी अंबा प्रसाद की जीत सुनिश्चित हो गयी है. 

 

जनसभा को हजारीबाग के जिला अध्यक्ष अवधेश सिंह, रामगढ़ के जिला अध्यक्ष मुन्ना पासवान, चतरा जिला अध्यक्ष प्रणव दुबे, केशव महतो कमलेश, जमाल अहमद, बड़कागांव प्रखंड अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, केरेडारी प्रखंड अध्यक्ष रविंद्र गुप्ता, कुलदीप तिवारी, दिलदार अंसारी आदि लोगों ने भी संबोधित किया. जनसभा का संचालन रविंद्र कुमार ने किया. 

 

इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे के अलावा कजरू साव, संजय कुमार, दशरथ कुमार, मोहम्मद तबस्सुम, पंकज गुप्ता, जगन नंदन प्रसाद गुप्ता, शेख अब्दुल्ला, अंकित राज, रामसेवक सोनी, संजय तिवारी, सुरेश महतो, बसंत नारायण सिंह, वीरेंद्र कुमार, संजय महतो सहित हजारीबाग, रामगढ़ एवं चतरा जिला के दर्जनों नेताओं ने राहुल गांधी का मंच पर स्वागत किया. सभा स्‍थल को झंडा, बैनर, होर्डिंग, कटआउट से पाट दिया गया था. स्थानीय प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement