28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पेंशनर एसोसिएशन के कॉन्‍फ्रेंस में नये पदधारियों का हुआ चुनाव, नवल किशोर बने अध्‍यक्ष

हजारीबाग : सोमवार को हजारीबाग स्थित अग्रसेन भवन में पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की दूसरी कांफ्रेस नवल किशोर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस कांफ्रेंस में रांची, गुमला के अलावा जमशेदपुर, धनबाद, पलामू, हजारीबाग, गोमो के दर्जनों पेंशनभोगी शामिल हुए. प्रतिनिधि सभा में स्टेट सचिव ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. जिसमें पेंशन के निजीकरण की भयावह […]

हजारीबाग : सोमवार को हजारीबाग स्थित अग्रसेन भवन में पोस्टल/आरएमएस पेंशनर्स एसोसिएशन की दूसरी कांफ्रेस नवल किशोर की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस कांफ्रेंस में रांची, गुमला के अलावा जमशेदपुर, धनबाद, पलामू, हजारीबाग, गोमो के दर्जनों पेंशनभोगी शामिल हुए. प्रतिनिधि सभा में स्टेट सचिव ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. जिसमें पेंशन के निजीकरण की भयावह स्थिति के वर्णन के साथ-साथ पेंशनर्स की समस्याओं पर भी चर्चा की गयी थी.

चर्चा के बाद प्रतिवेदन पारित किया गया. कोषाध्यक्ष ने सभा में लेखा-जोखा प्रस्तुत किया, जिसे आम सहमति से पारित किया गया. सांगठनिक मुद्दों पर भी चर्चा हुई. आम सहमति से स्टेट कमेटी के नये पदाधिकारियों का चयन किया गया. जमशेदपुर के नवल किशोर को अध्‍यक्ष बनाया गया. रांची के केडी राय व्‍यथित को कार्यकारी अध्‍यक्ष की जिम्‍मेवारी दी गयी. वहीं, जदुराम, धनबाद, जयनारायण प्रसाद, रांची, केबी महतो, हजारीबाग, दशरथ तिवारी, पलामू, सुकर पासी, गिरिडीह, जगन्नाथ प्रसाद, गोमो और दिनेश्वर शर्मा, रांची को उपाध्‍यक्ष बनाया गया है.

इसके साथ ही रांची के एम जेड खान को स्टेट सचिव, धनबाद के मो मुस्तकीम को सचिव, रांची के जेठू बडाइक, जेपी झा, धनबाद, एनसी मंडल, दुमका, कुनु पत्रा, जमशेदपुर, एके वर्मा, पलामू, निर्मल मिस्त्री, हजारीबाग, नवीन सिन्‍हा, गिरिडीह को सहायक सचिव, रांची के त्रिलोकीनाथ साहू को कोषाध्‍यक्ष, डी गोस्‍वामी को सहायक कोषाध्‍यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा एस भंडारी, दुमका, त्रिवेणी ठाकुर, रांची, बॉयस टोप्पो, गुमला, शिव कुमार सिंह, धनबाद और जगदेव प्रसाद, जमशेदपुर को संगठन सचिव बनाया गया है. ऑडिटर की जिम्‍मेवारी रांची के जे सी डे को दी गयी है.

खुले सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सत्यकाम, डाक निदेशक, झारखंड ने कहा कि मेरे लिए ये गर्व की बात है कि मैं पेंशनर्स एसोसिएशन की दूसरी स्टेट कांफ्रेंस में शामिल हो रहा हूं. दो साल बाद मुझे भी इसी लाइन में आना है. उन्होंने पेंशनर्स की समस्याओं पर कहा कि मैं पेंशनर्स की समस्याओं के प्रति गम्भीर हूं. उन्होंने पेंशन भुगतान के लिए डाकघरों के काउंटर को 5 दिन तक खोलने की घोषणा की. इनके बैठने के लिए समुचित व्यवस्था का वादा करते हुए आदेश जारी करने की घोषणा की.

संयुक्त लेखा निदेशक पीके रवि ने आश्वस्त किया कि पेंशन के मामले उनके कार्यालय में विलम्ब नहीं होगा. डाक अधीक्षक हजारीबाग एसपी मंडल ने भी पेंशनर्स की समस्याओं के प्रति उदासीन रहने वाले कर्मियों के खिलाफ सख्त होने का आश्वसन दिया और बैठने की समुचित व्यवस्था का वादा किया. सभा का संचालन एम जेड खान, नवल किशोर ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें