28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़कागांव : भाईचारगी व सौहार्द की मिसाल, मुस्लिमों ने बादम छठ घाट पर चलाया सफाई अभियान

संजय सागर@बड़कागांव जहां एक ओर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिकता को भड़काने का काम किया जाता है, वहीं कुछ गांव के मुस्लिम भाइयों द्वारा सौहार्द स्थापित करने का काम किया जाता हैं. यह वाक्या हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड के बादम पंचायत में देखने को मिला. यहां के मुस्लिम भाइयों ने भाईचारगी और सौहार्द की […]

संजय सागर@बड़कागांव

जहां एक ओर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिकता को भड़काने का काम किया जाता है, वहीं कुछ गांव के मुस्लिम भाइयों द्वारा सौहार्द स्थापित करने का काम किया जाता हैं. यह वाक्या हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड के बादम पंचायत में देखने को मिला. यहां के मुस्लिम भाइयों ने भाईचारगी और सौहार्द की मिसाल पेश की है. पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुस्लिम धर्मावलंबियों ने हिंदुओं की महापर्व छठ त्यौहार पर बादम नदी छठ घाट की साफ-सफाई अभियान चलाया.

इस पवित्र काम में भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया. इसका नेतृत्व बादाम के मुखिया दीपक दास, पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि मोहम्मद राजा खान ने किया. सफाई अभियान में लोगों ने श्रम दान व जेसीबी मशीन से छठ घाट की सफाई की. यह कार्य महतो टोला से लेकर बीएमसी मैदान व नदी में किया गया.

इस अभियान में आरीफ अकबर, मंजर खान, मोदससर खान, शहाब आलम, जुबेर अंसारी, अरजान अंसारी, अफताब अंसारी, शादिक खान, शाहिल खान, नदीम अहमद, समेत अन्य ग्रामीणों ने सहयोग किया इसके अलावे बड़कागांव पीपल नदी छठ घाट में छठ पूजा समिति द्वारा, सूर्य मंदिर छठ घाट में कुशवाहा समाज, उपहार कृषक युवा क्लब सिरमा-छवानियां नदी में गुरु चट्टी समाज, समेत अन्य संगठनों द्वारा विभिन्न घाटों की सफाई की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें