20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झामुमो विधायक ने महागठबंधन के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- मान-सम्मान नहीं मिला, NDA के पक्ष में करेंगे़ प्रचार

हजारीबाग : मांडू से झामुमो के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल (जेपी पटेल) ने यूपीए महागठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है़ झामुमो से बिदके श्री पटेल ने एलान किया है कि राज्य की सभी 14 सीटों पर वह एनडीए के पक्ष में प्रचार करेंगे़.इससे पहले विधायक श्री पटेल ने अपने समर्थकों के साथ बैठक करने […]

हजारीबाग : मांडू से झामुमो के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल (जेपी पटेल) ने यूपीए महागठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है़ झामुमो से बिदके श्री पटेल ने एलान किया है कि राज्य की सभी 14 सीटों पर वह एनडीए के पक्ष में प्रचार करेंगे़.इससे पहले विधायक श्री पटेल ने अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से कहा : झारखंड अलग राज्य स्व अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश और राज्य का विकास हुआ है.

हमारा पूरा कुनबा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एनडीए का प्रचार करेगा. झारखंड में महागठबंधन ऊपर के नेताओं द्वारा बनाया गया है. विधायक, कार्यकर्ता और समर्थकों का कोई विचार नहीं लिया गया है. झामुमो विधायक ने कहा : जेएमएम व गठबंधन के खिलाफ सच बोलना बगावत है, तो मुझे बागी समझा जाए. हमें जेएमएम की कृपा की आवश्यकता नहीं है.
महागठबंधन व जेएमएम ने पार्टी उम्मीदवार बनाने के लायक भी मुझे नहीं समझा. जब मैं पार्टी के लायक नहीं हूं, तो एनडीए के लिए काम करूंगा. कहा कि हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन की राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए दुमका, राजमहल में चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन टेकलाल महतो की राजनीतिक विरासत के लिए हजारीबाग और गिरिडीह में चुनाव नहीं लड़ेंगे.
जहां मान सम्मान नहीं मिले, आवाज बुलंद करना चाहिए. जेएमएम में अब हमारे जैसे लोगों की जरूरत नहीं है. जेएमएम से अगर हम विधायक और मंत्री बने, तो टेकलाल महतो ने जेएमएम बनाया था, इसे भी याद रखना होगा.
क्या डील हुई, बतायें : पार्टी से बागी हुए विधायक ने कहा कि हजारीबाग और गिरिडीह लोकसभा में महागठबंधन उम्मीदवार के चयन और विलंब के पीछे कौन-सी डील हुई है, किन लोगों ने डील किया है, यह जनता जानना चाहती है.
समर्थकाें के साथ बैठक की : इससे पहले श्री पटेल ने शुक्रवार को हजारीबाग स्थित आवास पर समर्थकों के साथ बैठक की. इसमें महागठबंधन के तहत झारखंड में लोकसभा उम्मीदवार चयन का विरोध किया गया.
स्व. टेकलाल महतो की राजनीतिक विरासत को मिटाने पर नाराजगी जाहिर की गयी. सभी समर्थकों ने जेपी पटेल पर विश्वास व्यक्त करते हुए निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया.
तो आदमी संभाल नहीं पाता : झामुमो
इससे पहले झामुमो नेता जय प्रकाश भाई पटेल के भाजपा को समर्थन देने जैसे बयान के संबंध में पूछे जाने पर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि समय से पूर्व कुछ मिल जाये, तो अादमी संभाल नहीं पाता है. टेकलाल जी के सम्मान में हमने उनको विधायक बनाया था.
पर फिर भी हम मानते हैं कि वह अपने बयान व फैसले पर पुनर्विचार करेंगे. इस संबंध में पार्टी की जिला कमेटी से रिपोर्ट मांगी गयी है. पार्टी उनसे संपर्क करने का भी प्रयास करेगी. गिरिडीह सीट पर जिनको लेकर गत एक वर्ष से हमने तैयारी की थी, टिकट उन्हें ही (जगरनाथ महतो) दिया गया है.
झामुमो पर साधा निशाना
स्व महतो की विरासत बचाने का काम नहीं किया, मान-सम्मान नहीं मिला, तो आवाज बुलंद किया
हजारीबाग और गिरिडीह में विलंब हुआ, इस सीट पर डील हुआ है, बतायें कौन लोग थे डील में
स्व टेकलाल महतो ने झामुमो बनाया था, झामुमो के कृपा की जरूरत नहीं है
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें