29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधायक अंबा प्रसाद ने अधिकारियों को दी हिदायत कहा, सुधार नहीं हुआ तो करेंगे मुख्यमंत्री से शिकायत

बड़कागांव : बड़कागांव से विधायक अंबा प्रसाद ने प्रदूषण को लेकर चिंता जताई है. विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा, अगर प्रदुषण के स्तर में कमी नहीं आयी और सुधार नहीं हुआ तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल से करूंगी. विधायक अंबा प्रसाद ने कहा, एनटीपीसी व त्रिवेणी कंपनी द्वारा […]

बड़कागांव : बड़कागांव से विधायक अंबा प्रसाद ने प्रदूषण को लेकर चिंता जताई है. विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा, अगर प्रदुषण के स्तर में कमी नहीं आयी और सुधार नहीं हुआ तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल से करूंगी. विधायक अंबा प्रसाद ने कहा, एनटीपीसी व त्रिवेणी कंपनी द्वारा लगातार क्षेत्र में पर्यावरण को दूषित करने का कार्य किया जा रहा है. बड़कागांव कृषि प्रधान क्षेत्र रहा है इसे छोटी शिमला भी कहा जाता था.

गलत तरीके से खनन एवं परिवहन करने के कारण बड़कागांव का जलस्तर लगातार घटता जा रहा है. जिससे किसानों का कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है. सड़क में कंपनी द्वारा ओवरलोडिंग हाईवे चलने से लगातार दुर्घटना में लोग मारे जा रहे हैं. सड़क पर ओवरलोडिंग कोयला गिरने से कोयला के धूल से राहगीर एवं स्थानीय निवासी अस्थमा जैसे रोग से ग्रसित हो रहे हैं.

उन्होंने कहा, शीघ्र अगर इस समस्या पर पहल नहीं किया गया तो स्थानीय लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे. उन्होंने मांग करते हुए कहा, प्रदूषण नियंत्रण करने हेतु बड़कागांव में प्रभावित क्षेत्रों में विशेष पैकेज कंपनी द्वारा मुहैया कराये.इस मौके पर उन्होंने शुद्ध जल आपूर्ति करने का निर्देश दिया.

विधायक ने जनहित में हो रहे कार्यों का विवरण भी मांगा. विधायक ने कहा, अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उन्होंने मुख्यमंत्री और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल से शिकायत करने की बात कही. इस बैठक में एनटीपीसी के डीजीम वीरेंद्र कुमार, डीजीएम संजय कुमार, खनन डीजीएम (केरेडारी )प्रभाकर चौधरी, यतीश कुमार आदि उपस्थित थे. बैठक झारखंड प्रदूषण नियंत्रण परिषद के सदस्य सचिव राजीव लोचन बख्शी शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें