27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस और एक्साईज विभाग का इचाक में चला संयुक्त छापेमारी अभियान

– अवैध रूप से संचालित छह अवैध शराब मिनी फैक्ट्री को किया ध्वस्त – 16 ड्राम जावा महुआ व 50 लीटर शराब को किया नष्ट, शराब व्यवसायियों के खिलाफ मामला दर्ज इचाक : होली त्योहार के मद्देनजर शुक्रवार की सुबह इचाक पुलिस और एक्साईज विभाग के अधिकारियों ने अवैध देशी शराब निर्माण व बिक्री के […]

– अवैध रूप से संचालित छह अवैध शराब मिनी फैक्ट्री को किया ध्वस्त

– 16 ड्राम जावा महुआ व 50 लीटर शराब को किया नष्ट, शराब व्यवसायियों के खिलाफ मामला दर्ज

इचाक : होली त्योहार के मद्देनजर शुक्रवार की सुबह इचाक पुलिस और एक्साईज विभाग के अधिकारियों ने अवैध देशी शराब निर्माण व बिक्री के खिलाफ संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया. एनएच 33 से सटे दांगी के जतराही टांड दर्जनियां एवं टेमना टांड नरियाही में पूर्व से संचालित अवैध देशी शराब निर्माण के छह मिनी फैक्ट्री को ध्वस्त किया गया.

शराब बनाने के लिए ड्राम में भिंगोने के लिए डाले गये 16 ड्राम जावा महुआ नष्ट किया गया. साथ ही सभी ड्राम को आग से जलाकर नष्ट कर दिया गया. इस दौरान पुलिस को दो जर्किन में तत्काल चुला कर रखा हुआ 50 लीटर देशी शराब (ठर्रा) हाथ लगा, जिसे पुलिस ने बहा दिया. पुलिस की गाड़ी को देखते ही सभी शराब व्यवसायी जंगल की ओर भाग गये.

छापामारी दल का नेतृत्व एएसआई गोपाल प्रसाद और एक्साइज इंस्पेक्टर रजनीश कुमार कर रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि दांगी में कई साल से अवैध शराब चुलाई का कारोबार फल फूल रहा था. जिसकी भनक पुलिस को थी. पुलिस ने शराब बनाने के तसला, जर्किन, मिनी ड्राम, ठोंगो, कोयला, लकड़ी, बाल्टी के अलावा शराब बनाने के कई उपकरण को जब्त कर थाने लाया गया है.

इधर बोंगा पंचायत भवन से सटे देशी महुआ शराब बनाने के पुरानी भट्ठी को पुलिस ने ध्वस्त किया. इस संबंध में शराब के अवैध कारोबार में शामिल आधा दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ इचाक थाना में मामला दर्ज करने की कवायद चल रहा था, छापामारी टीम में सबइंस्पेक्टर विजय कुमार पांडेय, एएसआई जेके सिंह, किशोर नंद सिंह समेत जिला बल के जवान और चौकीदार शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें