29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध पशु तस्करों पर लगाम, मवेशी लदे दो ट्रक सहित दो तस्कर पुलिस की गिरफ्त में

चौपारण : प्रखंड के जीटी रोड स्थित सिंघरांवा के पास पुलिस के गश्ती दल ने शुक्रवार को अहले सुबह मवेशियों से लदे दो ट्रकों को जप्त किया. जप्त ट्रक पर क्षमता से अधिक पशु लदे थे. पुलिस ने मौके पर ट्रक संख्या बीआर 02जीए 9093 के चालक मो. इम्तियाज और उप चालक मो. विक्की को […]

चौपारण : प्रखंड के जीटी रोड स्थित सिंघरांवा के पास पुलिस के गश्ती दल ने शुक्रवार को अहले सुबह मवेशियों से लदे दो ट्रकों को जप्त किया. जप्त ट्रक पर क्षमता से अधिक पशु लदे थे. पुलिस ने मौके पर ट्रक संख्या बीआर 02जीए 9093 के चालक मो. इम्तियाज और उप चालक मो. विक्की को धर दबोचा. गिरफ्तार दोनों झरिया जिला धनबाद के रहने वाले हैं. थाना प्रभारी सुदामा कुमार ने बताया कि गुरुवार देर रात गुप्त सूचना मिली थी कि क्षमता से अधिक पशुओं को लाद कर दो ट्रक बिहार से झारखंड के रास्ते बंगाल की ओर जा रहा है.

सूचना के बाद रोड़ पर गश्ती कर रहे सूरज कुमार मोदी ने उक्त ट्रकों को सियरकोनी घाटी में देखा. पुलिस दल को देखते ही चालक जान को जोखिम में डालकर ट्रक को तेज गती से भगाने लगा. जिसे गश्ती दल ने सिंघरांवा के पास पकड़ लिया. पुलिस द्वारा पकड़ी गयी एक ट्रक में 30 बैल लदे हुए थे. जबकि दूसरी गाड़ी में 29 गायें लदी हुई थी, जो क्षमता से बहुत ही अधिक है.

ट्रक पर लदे मवेशियों को पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा था. पुलिस ने तस्करों के खिलाफ 414/34 एवं 3/4/4(ए)/5/12/13 झारखंड गो हत्या प्रतिबंध अधिनियम 2005 तथा 12 पशुक्रूरता अधिनियम 1960 के संज्ञेय अपराध में 159/18 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. गिरफ्तार चालक एवं उप चालक ने बताया कि यूसुफ खान उर्फ बबलू खान, पिता- जिम्बू खान, ग्राम कोनहरा, थाना- बरकट्ठा एवं दूसरा मो. अमजद, शेरघाटी बिहार ने अवैध रूप से पशुओं को खरीद कर गाड़ी में लदवाया था. पुलिस तस्करों की तलाश में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें