Advertisement

hazaribagh

  • Jun 12 2019 1:53PM
Advertisement

चलकुशा : तीन मकानों में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक

चलकुशा : तीन मकानों में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक

बरकट्ठा(हजारीबाग) : चलकुशा प्रखंड अंतर्गत ग्राम चौबे के टोला महतोडीह के एक मकान में आग लगने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. घटना बुधवार अहले सुबह 3:30 बजे के आसपास की है. जानकारी के अनुसार युनूस अंसारी के मकान में एकाएक भीषण आग लग गई. आग ने कुर्बान अंसारी, कमरून निशा तथा युनूस अंसारी के खपरैल मकान को भी अपने चपेट में ले लिया.

अगलगी की इस घटना में युनूस अंसारी के घर पर पुत्री की शादी में देने के लिए रखे फर्नीचर के सामान, कपड़े, बर्तन, नकदी 43600 रुपये व जमीन के जरूरी कागजात समेत लगभग पांच लाख रुपये की संपत्ति खाक हो गई. आग लगने के बाद ग्रामीणों ने बगल में स्थित मस्जिद के जेट पम्प की मदद से लगभग चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक तीनों घरों के सामान जल चुके थे.



घटना की सूचना पंसस प्रतिनिधि महबूब अंसारी व सदर जलाल उद्दीन ने चलकुशा बीडीओ विवेक किशोर तथा थाना प्रभारी आरके श्रीवास्तव को दी थी, जिसके बाद दमकल  घटना स्थल पर पहुंचा, लेकिन तबतक बहुत देर हो चुकी थी. आग बुझाने में गांव के अलाउद्दीन, गफ्फार, सहजाद, सद्दाम, सरफराज, एनुल एवं मकसुद समेत अन्य ग्रामीणों ने भरपूर योगदान दिया. हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन घटना के बाद पीड़ितों ने लिखित आवेदन चलकुशा अंचल अधिकारी को देकर मुआवजे की मांग की है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement