25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग : कैद में कोहराम, पहुंचती थी मोटी रकम, सफेदपोशों के उड़े होश

हजारीबाग/रांची : 10 लाख का इनामी टीएसपीसी के जोनल कमांडर लक्ष्मण गंझू उर्फ कोहराम उर्फ जगन की गिरफ्तारी के बाद सफेदपोशों के होश उड़ गये हैं. क्योंकि, अपने संगठन में यह लेवी वसूली का मास्टरमाइंड माना जाता था. इसके जरिये कई सफेदपोशों को मोटी रकम जाती थी. इसके खिलाफ चतरा के अलावा हजारीबाग जिले में […]

हजारीबाग/रांची : 10 लाख का इनामी टीएसपीसी के जोनल कमांडर लक्ष्मण गंझू उर्फ कोहराम उर्फ जगन की गिरफ्तारी के बाद सफेदपोशों के होश उड़ गये हैं. क्योंकि, अपने संगठन में यह लेवी वसूली का मास्टरमाइंड माना जाता था. इसके जरिये कई सफेदपोशों को मोटी रकम जाती थी. इसके खिलाफ चतरा के अलावा हजारीबाग जिले में कई मामले दर्ज हैं. पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी. चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव का रहनेवाला यह उग्रवादी विगत एक दशक से आतंक का पर्याय बना हुआ था. इस पर लूट, हत्या, रंगदारी, लेवी, नक्सल घटनाओं को अंजाम देने समेत कई आरोप हैं.
पुलिस ने मकान को किया था सील
कोहराम के लावालौंग स्थित घर की पुलिस ने कुर्की-जब्ती की थी. हजारीबाग स्थित विष्णुपुरी के मकान को पुलिस ने सील कर दिया था. इसके बाद से कोहराम और सचेत हो गया था, लेकिन तीज के दिन पत्नी से मिलने के चक्कर में वह पकड़ा गया.
पुलिस को मिली थी सूचना
पुलिस को सूचना मिली थी कि कोहराम हजारीबाग के विष्णुपुरी स्थित आवास आया है. सूचना मिलते ही हजारीबाग और चतरा पुलिस 12 सितंबर की शाम छह बजे से ही गिरफ्तारी की रणनीति में जुट गयी थी. हजारीबाग, कटकमसांडी, सिमरिया, कटकमदाग, सिमरिया से कंडसार नवादा रोड समेत अन्य रास्तों पर पुलिस की निगाह थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, कोहराम संवेदकों, व्यापारियों, उद्योगपतियों से लेवी की वसूली करता था.
50 लाख से बनाया था आलिशान मकान, गोशाला में लगा था एसी
लगभग तीन वर्ष पूर्व हजारीबाग पुलिस ने विष्णुुपुरी कदमा स्थित उसके घर की कुर्की की थी. उसने करीब 50 लाख रुपये की लागत से यहां पर आलिशान घर बनवाया था. परिसर में मवेशियों के लिए गोशाला भी थी, जहां मवेशियों के लिए एसी की व्यवस्था थी. पुलिस ने यह कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर की थी.
कोहराम के विरुद्ध दर्ज मामले
बरकट्ठा थाना कांड संख्या 109/15 में लेवी, रंगदारी, सीएलए एक्ट, चरही थाना कांड संख्या 15/16 में रंगदारी, लेवी, 17 सीएलए एक्ट, कटकमसांडी थाना कांड संख्या 29/16, चरही थाना कांड संख्या 46/15, बड़कागांव थाना कांड संख्या 69/15, कोर्रा थाना कांड संख्या 324/16, गिद्दी थाना कांड संख्या 9/15, कटकमसांडी थाना कांड संख्या 96/14 में हत्या, 27 आर्म्स एक्ट, 17 सीएलए एक्ट का मामला दर्ज है. इसके अलावा चतरा के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें