34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड में हाथियों ने मचाया उत्पात, तीन लोगों को मार डाला, गुस्साये लोगों ने रोड जाम कर मांगा मुआवजा

बड़कागांव : हजारीबाग जिला के बड़कागांव में हाथियों के एक झुंड ने एक ही रात में तीन लोगों को मार डाला. झुंड के एक हाथी ने एक व्यक्ति को सूंड़ में लपेटकर पटक-पटककर मार डाला, तो दो लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी. इससे ग्रामीणों में दहशत, चिंता, गुस्सा और क्षोभ है. […]

बड़कागांव : हजारीबाग जिला के बड़कागांव में हाथियों के एक झुंड ने एक ही रात में तीन लोगों को मार डाला. झुंड के एक हाथी ने एक व्यक्ति को सूंड़ में लपेटकर पटक-पटककर मार डाला, तो दो लोगों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गयी. इससे ग्रामीणों में दहशत, चिंता, गुस्सा और क्षोभ है. घटना से गुस्साये लोगों ने डोकाटांड़ में सड़क जाम कर वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया और मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिये जाने की मांग की.

मृतकों की पहचान तुलसी महतो, लीलू साव, हसीब अंसारी के रूप में हुई है. बताया जाता है कि प्रखंड स्थित वन क्षेत्र के डूमारो जंगल के रानी तालाब से भागकर 22 हाथियों का झुंड बुधवार को सिमरतरी गांव पहुंच गया. खेत-खलिहान में जमकर उत्पात मचाया. फसलों को नष्ट कर दिया. अपनी फसल को बर्बाद होता देख लोगों से नहीं रहा गया. लोगों ने हाथियों को खदेड़ने का जतन शुरू कर दिया.

रात के करीब 7:30 बजे लोग मशाल लेकर निकले. ढोल-नगाड़े बजाकर हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया. इसी दौरान सिमरातरीगांव के तुलसी महतो (पिता रिजु महतो)को एक हाथी ने अपने सूंड़ में लपेट लिया. हाथी ने तुलसी महतो को पटक-पटक कर मार डाला.

वहीं, एक व्यक्ति रात के बाद से गायब था. सुबह उसका भी कुचला हुआ शव मिला. देर रात को हाथियों का यह झुंड सिमरतरी गांव से गोसाई बलिया की ओर भाग गया.

सूत्रों ने बताया कि हाथियों के झुंड ने बड़कागांव प्रखंड के डोकाटांड़ निवासी लीलू साव को भी मार डाला. लीलू साव जन वितरण प्रणाली की दुकान चलाते थे. उनकी मौत रात के करीब 12 बजे हुई.

हाथियों का शिकार हुए तीसरे व्यक्ति का नाम हसीब अंसारी (पिता : मोहम्मद जहीरूद्दीन अंसारी, ग्राम मिर्जापुर)था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें