Advertisement

hazaribagh

  • Oct 15 2019 2:54AM
Advertisement

झारखंड में गठबंधन की राजनीति ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है : रघुवर

झारखंड में गठबंधन की राजनीति ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है : रघुवर

 हजारीबाग/बरकट्ठा/रांची  : सोमवार की सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हजारीबाग सदर व  बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो, आरजेडी व अन्य झारखंड  नामधारी पार्टियों ने राज्य में गठबंधन की राजनीति कर भ्रष्टाचार को  बढ़ावा दिया है. यहां के संसाधनों को लूटकर आदिवासियों को विकास की दौड़  में पीछे रखा. राज्य गठन के बाद कांग्रेस ने कभी स्थिर सरकार रहने नहीं दी. 

 
सत्ता पर काबिज कांग्रेस और जेएमएम के लोगों  ने झारखंड के लोगों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने पर ध्यान नहीं दिया. इसी का परिणाम है कि समस्याएं और भी जटिल हो गयीं. 2014 के बाद हमने स्थिर और मजबूत सरकार दी. यहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में  भरपूर प्रयास किया. 
 
श्री दास ने कहा कि देश की जनता ने वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करनेवाले  कांग्रेस को नकार कर देश का नेतृत्व करने का मौका एक गरीब परिवार के व्यक्ति को दिया और  प्रधानमंत्री बनाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में  जनता मालिक होती है. पांच साल हमने जो काम किया है, उसका हिसाब-किताब देने  आया हूं.  भाजपा की सरकार में हजारीबाग में सड़कों का जाल बिछाया गया है. 
 
 गांव-गांव में विद्युतीकरण किया गया है. लेकिन यह बात भी सही है कि आज भी बिजली की समस्या है, लेकिन जल्द ही  ठीक कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में व्याप्त गरीबी से लोगों  को मुक्त करना है. गरीब परिवार को सरकारी अनाज लेने के लिए लाइन में  खड़ा नहीं होना पड़े, इसके लिए बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जायेगा. 
 
 बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के तहत सरकार बच्चियों के जन्म, शिक्षा एवं  विवाह के खर्च तक लड़की की मां को 70 हजार रुपये देगी. बेटी को पढ़ाने में  यदि किसी प्रकार की परेशानी हो तो टॉल फ्री नंबर 181 पर संपर्क कर सकते  हैं. भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने जो विकास योजनाएं बनायी है, उसमें  देश के गरीब, किसान और युवाओं की समस्याओं को ध्यान में रखा गया है. 
 
यात्रा के  क्रम में सीएम बरकट्ठा पहुंचे. वहां बाजार टांड़  स्थित बुढ़िया  माता मंदिर परिसर में सभा में कहा कि झारखंड  में मजबूत, स्थिर  और निर्णय लेनेवाली सरकार की जरूरत है. मौके पर शिक्षा मंत्री नीरा  यादव, रांची के  सांसद संजय सेठ, झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव आदि मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement