29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैद्य की दवा खाकर बेटा हुआ बेहोश, पिता ने दवा चखा तो उसकी हो गयी मौत

दुर्जय पासवान, गुमला पालकोट प्रखंड के देवगांव बड़काटोली निवासी आनंद एक्का (45 वर्ष) की जंगली दवा चखने से मौत हो गयी. जबकि मृतक का बेटा सौमी एक्का (छह वर्ष) बीमार हो गया. बेटे का इलाज गुमला सदर अस्पताल के शिशु वार्ड में चल रहा है. दोनों बाप-बेटे ने बारडीह गांव के एक वैद्य द्वारा दिये […]

दुर्जय पासवान, गुमला

पालकोट प्रखंड के देवगांव बड़काटोली निवासी आनंद एक्का (45 वर्ष) की जंगली दवा चखने से मौत हो गयी. जबकि मृतक का बेटा सौमी एक्का (छह वर्ष) बीमार हो गया. बेटे का इलाज गुमला सदर अस्पताल के शिशु वार्ड में चल रहा है. दोनों बाप-बेटे ने बारडीह गांव के एक वैद्य द्वारा दिये गये दवा को खाया था. पेट दर्द की शिकायत पर आनंद ने वैध के पास से दवा लाया था. बेटे के पेट में दर्द था.

आनंद ने वैद्य के पास से जंगली दवा लाकर अपने बेटे को खिलाया. दवा खाते ही बेटा उल्टी करते हुए बेहोश हो गया. बेटे के बेहोश होने के बाद दवा की गुणवत्ता की जांच करने के लिए पिता ने दवा चखी तो वह भी बेहोश हो गया. अस्पताल लाने के क्रम में पिता की मौत हो गयी. गुमला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है. वहीं मृतक के बिसरा को जांच के लिए रांची भेजने की तैयारी की जा रही है.

वैद्य की दवा ने ले ली जान

पत्नी वंदना एक्का ने बताया कि एक साल पहले उसके बेटे सौमी के पेट में दर्द उठा था. उस समय बारडीह गांव के वैद्य से दवा लाकर खिलाया था. दवा खाने के बाद पेट दर्द ठीक हो गया था. इधर, एक महीने से पुन: उसके बेटे के पेट में दर्द हो रहा था. बेटे के दर्द को देखते हुए शनिवार को आनंद बारडीह गांव जाकर वैद्य से दवा लेकर आया. इसके बाद अपने बेटे को दवा खिलायी. दवा खाते ही सौमी उल्टी करने लगा. कुछ देर के बाद वह बेहोश हो गया.

यह देख आनंद ने दवा के कुछ अंश को चख लिया. कुछ देर के बाद उसे भी उल्टी होने लगी और अचानक तबीयत खराब हो गयी. चूंकि गांव से अस्पताल दूर है. साथ ही आनंद गरीब किसान है. रात करीब एक बजे गाड़ी की व्यवस्था कर दोनों बाप बेटे को गुमला सदर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टर सुजान मुंडा ने जांच के बाद आनंद को मृत घोषित कर दिया. इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में कर मृतक की पत्नी का बयान दर्ज किया है.

गुमला के डीएस डॉ आरएन यादव ने कहा कि यह पुलिस केस है. मृतक के शव का पोस्टमार्टम के बाद उसके बिसरा को जांच के लिए रांची भेजा जायेगा. तभी पता चलेगा कि वैद्य की दवा जहरीला थी या नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें