36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसमानी बिजली का कहर, वज्रपात से दादा-पोती समेत तीन की मौत, पांच लोग घायल

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला व घाघरा में दो अलग-अलग गांवों में हुए वज्रपात में दादा-पोती समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि पांच लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज गुमला व घाघरा अस्पताल में चल रहा है. जिन परिवार के सदस्य मरे हैं. उनके घरों में मातम है. पहली घटना घाघरा थाना क्षेत्र […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला व घाघरा में दो अलग-अलग गांवों में हुए वज्रपात में दादा-पोती समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि पांच लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज गुमला व घाघरा अस्पताल में चल रहा है. जिन परिवार के सदस्य मरे हैं. उनके घरों में मातम है. पहली घटना घाघरा थाना क्षेत्र के छोटा अजयातु गांव की है. यहां वज्रपात से दादा और पोती की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक बच्चा घायल हो गया.

मृतकों में मोजी उरांव (60 वर्ष) व उसकी पोती गुलीना कुमारी (10 वर्ष) है. जबकि रोशन उरांव (7 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गया है. घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाघरा लाया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. जबकि, मोजी व गुलीना को भी अस्पताल लाकर जांच कराया गया. जहां डॉक्टर ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया. शवों को पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

जानकारी के अनुसार रविवार सप्ताहिक हाट के दिन गांव के ही बगल में दुकान लगता है. जहां पर दादा के साथ रोशन और गुलीना दोनों गये हुए थे. अचानक मौसम खराब हो गया. सभी लोग एक पेड़ के नीचे जाकर बचने लगे. दोनों बच्चों को लेकर मोजी पेड़ के नीचे बैठ गया. जिसके बाद अचानक वज्रपात हुआ और मोजी व गुलीना कि घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. रोशन गंभीर रूप से घायल है.

घटना के बाद से पीड़ित परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. दूसरी घटना गुमला सदर थाना के कोयंजारा गांव में रविवार को दोपहर में घटी. यहां वज्रपात से गांव के फूलचंद गोप (37) की मौत घटना स्थल पर हो गयी. वहीं एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गये. घायलों में ज्योति कुमारी (15), अभय गोप (70), तनु गोप (8) व सुप्रिया कुमारी (7) हैं. सभी घायलों को सदर अस्पताल में भरती कराया गया है. जहां इनका इलाज चल रहा है.

मृतक फूलचंद भाजपा पिछड़ी जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष शिवदयाल गोप के बहन दामाद थे. गुमला पुलिस को सूचना मिलने पर सदर अस्पताल पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. वहीं, घायलों का बयान कलमबद्ध कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार उपरोक्त सभी लोग कोयंजारा गांव स्थित अपने घर के सामने आम पेड़ की छाया में बैठे थे. वहीं पर घायल सभी बच्चे खेल रहे थे. अचानक तेज बारिश के साथ वज्रपात होने से उसकी चपेट में आने से फूलचंद गोप की मौत हो गयी. जबकि उपरोक्त लोग घायल हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें