Advertisement

gumla

  • Sep 24 2018 5:08PM

गुमला : घर में खेल रही तीन साल की मासूम से किया दुष्कर्म, फिर मार डाला

गुमला : घर में खेल रही तीन साल की मासूम से किया दुष्कर्म, फिर मार डाला
Demo Pic.

दुर्जय पासवान

गुमला : सिसई प्रखंड के पुसो कोल्हूटोली गांव में मानवता को शर्मशार करने वाली घटना घटी है. गांव की तीन वर्षीय मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गयी. आरोपी गांव का ही बंधन उरांव (25 वर्ष) है.

बच्ची बंधन के घर खेलने गयी थी. उस समय घर पर बंधन अकेला था. इसका फायदा उठाते हुए उसने बच्ची से रेप किया. जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना रविवार की दोपहर की है. पुलिस को घटना की सूचना सोमवार को मिली.

इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया है. बच्ची की मौत रेप करते समय हुई या फिर रेप करने के बाद आरोपी ने गला दबाकर मार दिया. इसकी पुलिस जांच कर रही है.

खेलने गयी बच्ची के साथ हुआ रेप

मृतका के परिजनों ने बताया कि हमलोग रविवार को दिन में दो बजे बाजार गये थे. मेरी बेटी अन्य बच्चों के साथ खेलने के लिए निकली थी. वह गांव के बंधन उरांव के घर बच्चों के साथ खेलते हुए अक्सर उसके घर आया जाया करती थी.

रविवार को जब वह खेलते हुए बंधन के घर पहुंची, तो बंधन घर पर अकेला था. बंधन की मां सुकी उरांव व बहन एतवारी उरांव दोनों गांव में कही गये थे.

मौका पाकर बंधन ने बच्ची को अपने कमरे में ले जाकर कमरा बंद कर दुष्कर्म किया. दुष्कर्म करने के क्रम में ही बच्ची की मौत हो गयी. इसी बीच मृतक बच्ची की मां अपनी बेटी को खोजते हुए बंधन के घर पहुंची, तो बंधन ने बच्ची के नहीं होने की बात कही. फिर वह गांव में खोजबीन करने लगी.

इसी बीच, बंधन बच्ची के परिजनों को आकर बोला कि उसके घर में बच्ची सोयी हुई है. मां ने समझा कि उनकी बेटी गहरी नींद में सोयी है. उसे गोद में उठाकर अपने घर ले आयी. बच्ची को जगाया, तो उसने कुछ जवाब नहीं दिया.

बच्ची के पिता जब उसे गोद में उठाया, तो उसके हाथ में खून लग गया. जांच करने पर पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है. बच्ची के गुप्तांग से खून निकल रहा था.

आरोपी को 10 किमी तक खदेड़ा

परिजन यह देखकर बंधन के घर गये. उसके घर के बेड की जांच की, तो बेड में खून लगे थे. परिजनों ने इसकी सूचना गांव के चौकीदार सिलवाहन महली को दी. साथ ही घर बुलाकर गांव के कुछ लोगों के साथ आरोपी बंधन को पकड़ने का प्रयास किया.

बंधन गांव से भाग गया. 10 किमी तक खदेड़कर उसे पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन वह अरको जंगल की ओर भाग निकला. आरोपी बंधन उरांव का विवाह करीब सात माह पहले हुआ है. एक सप्ताह पूर्व उसकी पत्नी करमा पर्व मनाने मायके गयी थी. रविवार को वह घर पर नहीं थी.

तीन चिकित्सीय दल ने किया पोस्टमाॅर्टम

सदर अस्पताल में मृतक बच्ची का शव पहुंचने पर डीएस डॉक्टर आरएन यादव ने तीन चिकित्सीय दल का गठन कर बच्ची का पोस्टमाॅर्टम कराया. चिकित्सकों के दल में डॉ पीसीके भगत, डॉ आनंद किशोर उरांव और डॉ शिल्पा तिग्गा के साथ पोस्टमाॅर्टम कर्मी सुजीत कुमार शामिल थे. चिकित्सकों ने दुष्कर्म की पुष्टि की है.

रेप के साथ बच्ची की हत्या का भी केस दर्ज होगा : थाना प्रभारी

सिसई के थाना प्रभारी श्याम बिहारी मांझी ने कहा कि पुसो गांव की घटना में दो केस दर्ज होगा. पहला बच्ची के साथ रेप मामले में पोक्सो एक्ट व दूसरा बच्ची की हत्या का केस होगा. अभी आरोपी फरार है. बच्ची रेप से मरी या फिर रेप के बाद हत्या हुई, इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement