32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टेलीसंवाद कार्यक्रम : कहीं मीटर रीडिंग में गड़बड़ी तो कहीं ट्रांसफॉर्मर जला

दुर्जय पासवान, गुमला विद्युत विभाग की खामियों का दंश आम जनता झेल रही है. कहीं घरेलू कनेक्शन का कॉमर्शियल बिल दिया जा रहा है तो कहीं मीटर रीडिंग में गड़बड़ी है. कहीं महीनों से ट्रांसफारमर जला हुआ है तो कहीं बिजली खंभा क्षतिग्रस्त है. प्राय: इन सभी समस्याओं से उपभोक्ताओं द्वारा विभाग को सूचित किया […]

दुर्जय पासवान, गुमला

विद्युत विभाग की खामियों का दंश आम जनता झेल रही है. कहीं घरेलू कनेक्शन का कॉमर्शियल बिल दिया जा रहा है तो कहीं मीटर रीडिंग में गड़बड़ी है. कहीं महीनों से ट्रांसफारमर जला हुआ है तो कहीं बिजली खंभा क्षतिग्रस्त है. प्राय: इन सभी समस्याओं से उपभोक्ताओं द्वारा विभाग को सूचित किया गया है.

इसके बावजूद विभाग की सुस्ती के कारण उपभोक्ता परेशान हैं. इन सभी गड़बड़ियों का खुलासा गुरूवार को टेलीसंवाद कार्यक्रम से हुआ. गुरूवार को टेलीसंवाद कार्यक्रम में जिले का विद्युत विभाग आम जनता की विद्युत संबंधी समस्याओं के निष्पादन के लिए ऑनलाइन था. इस दौरान लोगों ने विभाग के पदाधिकारियों से दूरभाष पर सीधा संपर्क कर एक के बाद एक 22 समस्यायें रखी.

जिसमें सभी समस्याओं का विभागीय पदाधिकारियों ने जल्द ही समस्या का निष्पादन करने का आश्वासन दिया है. टेलीसंवाद कार्यक्रम में पहली समस्या कामडारा मिशन के गोवर्द्धन साहू ने रखी. उन्होंने बताया कि उसने घरेलू कनेक्शन लिया है. परंतु बिल कॉमर्शियल दर पर दिया जा रहा है.

मामले में कार्यपालक अभियंता सत्यनारायण पातर ने बिल ठीक कराने के लिए श्री साहू को बिल लेकर कार्यालय से संपर्क करने की बात कही. वहीं भरनो के किशन भगत, गोकुल नगर गुमला के राजीव रंजन गुप्ता ने मीटर रीडिंग की गड़बड़ी व बिजली बिल में सुधार करने की मांग की. इस मामले में एक सप्ताह के अंदर निष्पादन का आश्वासन दिया.

इसी प्रकार चर्च रोड भिखमपुर जारी के मनोज कुमार ने दो माह पूर्व जले हुए ट्रांसफारमर की जानकारी देते हुए बताया कि दो माह से गांव में बिजली नहीं है. इस पर कार्यपालक अभियंता ने श्री कुमार को भरोसा दिलाया कि जून माह के अंदर ही ट्रांसफारमर बदल दिया जायेगा.

इसी प्रकार जारी के सिकरी गांव में तीन माह से ट्रांसफारमर जले होने, हुसैन नगर गुमला के मोहम्मद असफाक ने मुहल्ले में बिजली पोल क्षतिग्रस्त होने, असनी पंचायत के गांव के बिजली कनेक्शन को ट्रांसफारमर से अज्ञात लोगों द्वारा काट दिये जाने, सिसई भदौली में गांव का ट्रांसफारमर जल जाने, बसिया बानागुटु में एजेंसी द्वारा तार खींचने से मना करने, गुमला के खड़ियापाड़ा में लो वोल्टेज, पालकोट बघिमा में चार घरों का बिजली कनेक्शन विभाग द्वारा काट दिये जाने, टाटीटोली सारूपहाढ़ गांव में केबलिंग नहीं किये जाने, पालकोट रोड शारदा कॉम्पलेक्स के समीप लटकते बिजली तार को दुरूस्त कराने आदि की मांग भी उठी.

जिसमें कार्यपालक पदाधिकारियों ने समय निर्धारित करते हुए समय पर समस्या का निष्पादन कराने का आश्वासन दिया. टेलीसंवाद कार्यक्रम में विद्युत विभाग की ओर से कार्यपालक अभियंता सहित गुमला एइ संजय राणा, घाघरा एइ राजेश कुमार, मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र गुमला के जिला समन्वयक दिलीप तिर्की व अन्य कर्मी शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें