36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टेडियम मैदान में नया हेलीपैड बनाने का निर्देश

पांच-दस वर्षों से काम कर रहे कुशल कर्मियों का वेतन बढ़ेगा. डायन-बिसाही से निबटने के लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश. गुमला : कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय कक्ष में हुई. अध्यक्षता उपायुक्त शशि रंजन ने की. बैठक में समेकित जनजाति विकास अभिकरण (आइटीडीए) द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा […]

पांच-दस वर्षों से काम कर रहे कुशल कर्मियों का वेतन बढ़ेगा.

डायन-बिसाही से निबटने के लिए प्रचार-प्रसार करने का निर्देश.

गुमला : कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय कक्ष में हुई. अध्यक्षता उपायुक्त शशि रंजन ने की. बैठक में समेकित जनजाति विकास अभिकरण (आइटीडीए) द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा में उपायुक्त ने पांच-10 वर्षों से सरकारी कार्यालय में कार्यरत कुशल कर्मियों के लिए निर्धारित परिवर्तनशील महंगाई भत्ते के अनुरूप प्रतिमाह मिलने वाले वेतन में बढ़ोतरी करने का निर्देश दिया. वहीं डायन प्रथा के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए जिला समाज कल्याण विभाग को नुक्कड़ नाटक एवं अन्य प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया.

आठ मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर डायन प्रथा के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम करने एवं जागरूकता शिविर लगाने का निर्देश दिया. बैठक में 29 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संभावित बिशुनपुर आगमन को लेकर तैयारी पर भी चर्चा की गयी. इस पर भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर बिशुनपुर में बनाया गया हेलीपैड ध्वस्त हो गया है.

इस पर उपायुक्त ने बिशुनपुर के एसएस हाई स्कूल स्थित स्टेडियम मैदान में नया हेलीपैड बनाने एवं हेलीपैड के आसपास बैरिकेडिंग का निर्माण कराने का निर्देश दिया. बैठक में आइटीडीए परियोजना निदेशक कृतिश्री, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सीता पुष्पा, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता चंदन कुमार, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें